पत्रकारों ने अपनी इटारसी (Apni Itarsi) के साथ बांटे मास्क

पत्रकारों ने अपनी इटारसी (Apni Itarsi) के साथ बांटे मास्क

इटारसी। सोशल मीडिया ग्रुप अपनी इटारसी (Social media group apni itarsi) के अभियान मास्क ही वैक्सीन (vaccine) है, अभियान में शहर के पत्रकारों ने सहभागिता निभायी। पत्रकारों ने जयस्तंभ चौक और वहां से तुलसी चौक (Tulsi Chouk) तक मुख्य बाजार में लोगों को न सिर्फ मास्क(Mask) वितरित किये बल्कि लोगों को हमेशा मास्क लगाने की समझाईश भी दी। बाजार आने वाले ग्राहकों को समझाया कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती, खुद को और अपने परिवार तथा अन्य संबंधियों को बचाने के लिए मास्क लगाकर रखें। वर्तमान में मास्क ही वैक्सीन है। इससे न सिर्फ हम खुद को इस रोग से बचाकर रख सकेंगे बल्कि अपनों को भी इस रोग की चपेट में आने से बचाएंगे। हमारी जरा सी लापरवाही न सिर्फ हमारी खुद की बल्कि हमारे परिवार, मित्रों और रिश्तेदारों की जान जोखिम में डाल सकती है। इस दौरान बाजार आए कुछ लोग जो ज्यादा लापरवाह दिखे, उनको माला पहनाकर गांधीगिरी भी दिखाई गयी।

जेब मास्क में और मुंह खुला
मास्क वितरण के दौरान ऐसे एक दर्जन से अधिक लोग मिले जो मास्क जेब में लेकर घूम रहे थे। जैसे ही उनके पास मास्क लेकर पहुंचे तो तत्काल उन्होंने जेब से मास्क निकालकर लगाया और बोले कि है हमारे पास। इस दौरान तो कई लोग ऐसे भी मिले जो मास्क गले में लटकाकर घूम रहे थे। जाहिर है, लोग समझदारी का परिचय न देकर अनपढ़ों सा व्यवहार कर रहे हैं। ऐसे लोग न सिर्फ अपने और अपने परिवार के बल्कि संपूर्ण शहर के दुश्मन हैं। ऐसे लोगों को माला पहनाकर निवेदन किया कि वे ऐसा व्यवहार न करें, अन्यथा शहर में संक्रमण फिर तेजी से फैलने लगेगा।

दुकानदार भी नहीं हैं कम
बाजार में आने वाले ग्राहक ही नहीं बल्कि मास्क वितरण के दौरान तो ऐसे दुकानदारों से भी आमना-सामना हो गया जो दुकान पर न स्वयं मास्क लगाए थे, बल्कि उनके कर्मचारी भी बिना मास्क के थे। जैसे ही उन्होंने पत्रकारों को मास्क वितरण करने आते देखा, किसी ने ड्राज में से मास्क निकालकर लगाया तो किसी ने गले में लटका मास्क मुंह और नाक पर चढ़ा लिया। जब मास्क लगाए रखने की समझाईश दी तो सबकी अपनी दलीलें थीं। कोई पानी पीने के लिए मास्क उतारने का बहाना करने लगा तो किसी ने कहा, थोड़ी घबराहट हो रही थी, बस थोड़ी देर पहले ही मास्क हटाया है।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार जम्मुसिंह उप्पल एवं होशंगाबाद जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रमोद पगारे सहित संगठन के सचिव शिव भारद्वाज, कोषाध्यक्ष राजेश दुबे, सहित संरक्षक देवेंद्र सोनी, वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिहानी, रोहित नागे, कुमारी मंजू ठाकुर, संजय शर्मा,मुकेश गांधी, कृष्णा राजपूत, राहुल सरन, मंगेश यादव, गिरीश पटेल, विनय मालवीय, अजय दुबे, इंद्रपाल सिंह, कुशल नवथले, दिलीप शर्मा, खेमराज परिहार, अखिलेश पाराशर ,भूपेंद्र विश्वकर्मा ,विनीत चौकसे देवेंद्र तिलोटिया गजानंद तिवारी, डॉ.दीपक विस्वास, बीएल श्रीवास एवं ओम प्रकाश पटेल मौजूद थे। अपनी इटारसी की ओर से एडमिन मनोज मालवीय यज्ञदत्त गोर एवं पंकज राठौर उपस्थित थे।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: