जिला अस्पताल के डायलिसिस इकाई से किडनी रोगियों को हो रहा है लाभ

जिला अस्पताल के डायलिसिस इकाई से किडनी रोगियों को हो रहा है लाभ

नर्मदापुरम। जिला अस्पताल नर्मदापुरम (District Hospital Narmadapuram) के डायलिसिस इकाई (Dialysis Unit) के पुनर्निर्माण कार्य से और उसके सक्रिय योगदान से यह मशीन किडनी रोगियों के लिए लाभकारी सिद्ध हो रही है। यह डायलिसिस इकाई जिले के सभी बीपीएल और आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) कार्ड धारकों को मुफ्त सेवाएं प्रदान करने वाली एकमात्र डायलिसिस यूनिट है।

इस इकाई का पुनर्निर्माण कार्य के अंतर्गत डायलिसिस पुन: प्रसंस्करण क्षेत्र के कार्य सम्पन्न किए हैं, एसी मरम्मत की गई है, आरओ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (RO Water Treatment Plant) लगवाया गया है, सभी खिड़कियों और दरवाजों में पर्दे लगाए गए हैं, मरीजों के लिए चादरें प्रदान की गई हैं, कंडमनेशन प्रक्रिया संपन्न की गई है, प्रतीक्षा क्षेत्र को व्यवस्थित किया है, स्टोर रूम को ठीक से व्यवस्थित किया है, और मरीजों के प्रतीक्षा कुर्सी के लिए सीमेंटेड वेटिंग चेयर्स के लिए अनुशंसा दी गई है।

सिविल सर्जन डॉ प्रजापति (Civil Surgeon Dr. Prajapati) ने जिला अस्पताल नर्मदापुरम के डायलिसिस इकाई के पुनर्निर्माण कार्य जनरल प्रशासन के समर्थन और सक्रिय सहयोग के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया हैं। डॉ प्रजापति ने कहा कि कलेक्टर सोनिया मीना (Collector Sonia Meena) एवं डिप्टी कलेक्टर बबीता राठौर (Deputy Collector Babita Rathore) के विशेष प्रयासों और मार्गदर्शन से यह संभव हुआ है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!