जानें आपको कोविड की तीसरी लहर से बचाने क्या कर रहा प्रशासन

जानें आपको कोविड की तीसरी लहर से बचाने क्या कर रहा प्रशासन

इटारसी। नागरिकों को कोरोना (corona) से बचाने, लोगों से कोरोना गाइड लाइन (corona guide line) का पालन कराने प्रशासन पूरी मुस्तैदी से मैदान में उतर आया है। जहां बाजार में नगर पालिका की टीम बिना मास्क पहने लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई कर रही है तो पुलिस (police) हाईवे (highway) पर वाहन चालकों और बस यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
रेलवे स्टेशन (railway station) पर स्टेशन प्रबंधन सफाई के लिए जुटा हुआ है, स्वास्थ्य विभाग का अमला वैक्सीनेशन (Vaccination) के साथ ही रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों के सेंपल ले रहा है। अस्पताल (Hospital) में भी सेंपलिंग हो रही है तो विभिन्न सेंटर्स पर टीकाकरण का काम चल रहा है। आज अनेक कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) ने बूस्टर डोज (Booster Dose ) लगवाया ताकि वे बिना किसी भय के सेवा में लगे रहें। सुबह फ्रेन्ड्स स्कूल (Friends School) के टीकाकरण केन्द्र में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Madan Singh Raghuvanshi) और डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) के अधीक्षक डॉ.आरके चौधरी (Dr. RK Chaudhary) ने बूस्टर डोज लगवाया। केसला मुख्यालय पर जनपद सीईओ वंदना कैथल (CEO Vandana Kaithal) ने बूस्टर डोज लगवाया।
रेलवे स्टेशन पर सेंपलिंग
इटारसी रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज (Foot Overbridge) पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग (Screening) की जा रही है। रोज लगभग तीन सैंकड़ा यात्रियों की जांच मेडिकल टीम (Medical Team) कर रही है। जांच टीम के साथ जीआरपी भी मदद कर रही है। इस दौरान यात्रियों को कोविड उपयुक्त व्यवहार करने का सुझाव भी दिया जा रहा है। इसी तरह से बस स्टैंड पर भी चिकित्सा विभाग की एक टीम यात्रियों की कोविड जांच कर रही है।

मास्क न लगाने पर जुर्माना

पुलिस, यातायात अमला और नगर पालिका की टीम मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई कर रही है। नगर पालिका का अमला बाजार में आने वालों की जांच कर बिना मास्क घूमने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई कर रही है। उनके साथ पुलिस के जवान भी रहते हैं। इसी तरह से यातायात पुलिस का अमला ओवरब्रिज पर बिना मास्क लगाये वाहन चालकों पर और बसों में बिना मास्क यात्रा करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई कर रही है।


TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!