BREAK NEWS

जानिये, कहां लगेगा इस वर्ष राखी का बाजार

जानिये, कहां लगेगा इस वर्ष राखी का बाजार

इटारसी। हर वर्ष त्योहारी बाजार को लेकर दुकानदारों और प्रशासन के बीच कुछ दिन टकराव होता रहा है। जहां प्रशासन त्योहारी बाजार के लिए जगह देना चाहता है, उस जगह पर दुकानदार राजी नहीं होते हैं और जहां वे कारोबार करना चाहते हैं, वहां प्रशासन सहमत नहीं होता है। इस वर्ष भी यही स्थिति निर्मित हुई थी। लेकिन, प्रशासन ने सख्ती से एक जगह का चयन करके साफ कर दिया है कि उसी स्थान पर बैठना होगा।
आज राखी बाजार के लिए राखी और रक्षाबंधन से संबंधित सामग्री के विक्रेताओं ने ऑडिटोरियम के पास विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा से मुलाकात करके बाजार में जयस्तंभ चौक से तुलसी चौक के बीच रोड पर दुकान लगाने ज्ञापन दिया था। प्रशासन ने भीड़ भरे बाजार होने और यहां पार्किंग के लिए स्थान नहीं होने से यातायात व्यवस्था गड़बड़ाने का हवाला देकर उनकी इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया। हर वर्ष की तरह त्योहारी बाजार करने वाले दुकानदारों ने बीच बाजार में ही अपने लिए स्थान की मांग की थी।

प्रशासन का यह है तर्क

दरअसल, राखी बाजार के दुकानदारों ने बाजार में दुकान लगाने की अनुमति के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी के नाम एक ज्ञापन में मांग की थी कि सभी फुटकर व्यापारी हर वर्ष की तरह राखी की दुकानें लगाना चाहते हैं, और प्रशासन से तुलसी चौक से जयस्तंभ और जयस्तंभ से आरएमएस चौक तक दुकान लगाने अनुमति मांग थी। एसडीएम और नगर पालिका प्रशासक मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि राखी बाजार के लिए ऑडिटोरियम के सामने से जनता टाकीज रोड पर जो रोड चौड़ीकरण हुआ है, वहां बाजार के लिए स्थान दिया जाएगा। यहां पार्किंग के लिए पर्याप्त व्यवस्था और चौड़ी रोड होने से आवागमन में भी परेशानी नहीं होगा। अन्य किसी जगह पर राखी बाजार के लिए स्थान देने का प्रस्ताव उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!