BREAK NEWS

सरदार पटेल जयंती पर कुर्मी समाज निकालेगा जल कलश यात्रा

सरदार पटेल जयंती पर कुर्मी समाज निकालेगा जल कलश यात्रा

इटारसी। लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल (Bharat Ratna Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर कुर्मी क्षत्रिय समाज संगठन जल कलश यात्रा नर्मदापुरम से इटारसी तक निकालेगा।

समाज के सदस्यों ने बताया कि 31 अक्टूबर,  सोमवार को जिले भर के संगठन सदस्य एवं सामाजिक जन प्रात: काल 7 बजे मां नर्मदा के सेठानी घाट पर एकत्र होंगे जहां पूजा अर्चना के पश्चात 51 किलो के ताम्रपत्र में मां नर्मदा का जल भरकर जल कलश यात्रा प्रारंभ होगी।

नर्मदापुरम के नगरीय क्षेत्र का भ्रमण कर यह यात्रा नर्मदापुरम की सीमा से वाहन रैली में तब्दील हो जाएगी। यहां से इटारसी की सीमा पर प्रिंस गार्डन में यात्रा का कुछ समय विश्राम होगा। सुबह 9:30 बजे यह जल कलश यात्रा पुन: प्रारंभ होगी जो खेड़ा क्षेत्र एवं ओवर ब्रिज के रास्ते नगर इटारसी में प्रवेश करेगी। यहां महात्मा गांधी मार्ग से जयस्तंभ चौक सहित अन्य मार्गों का भ्रमण करते हुए सरदार पटेल सतरस्ता न्यास कॉलोनी पहुंचकर संपन्न होगी।

सरदार पटेल सतरस्ते पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना एवं माल्यार्पण किया जाएगा। कुर्मी क्षत्रिय समाज संगठन ने सभी समाज के आम जनों व गणमान्य जनों से देश के लोह पुरुष की इस विशाल जल कलश यात्रा में शामिल होने का निवेदन किया है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!