विधिक सेवा समिति ने दी छात्राओं को कानूनी जानकारी

विधिक सेवा समिति ने दी छात्राओं को कानूनी जानकारी

इटारसी। तहसील विधिक सेवा समिति इटारसी (Tehsil Legal Services Committee Itarsi) द्वारा 29 सितंबर को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरानी इटारसी (Government Girls Higher Secondary School Old Itarsi) में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर के दौरान तहसील विधिक सेवा समिति (Tehsil Legal Services Committee) के अध्यक्ष हर्ष भदौरिया प्रथम जिला न्यायधीश इटारसी (Harsh Bhadauria First District Judge Itarsi) ने कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं को यातायात नियम एवं बाल संरक्षण पर व्याख्यान दिया। उन्होंने बताया कि यातायात सुरक्षा नियम सामने वाले की सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि अपनी स्वयं की सुरक्षा के लिए भी बहुत जरूरी है।

वाहन चलाते वक्त हेलमेट, गाड़ी रजिस्ट्रेशन एवं बीमा बहुत जरूरी है। साथ ही बाल संरक्षण पर बताया गया कि बालिकाएं कानूनी दायरे में रहते हुए अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती हैं। कानून का उपयोग सदैव अपनी सुरक्षा के लिए होना चाहिए, कानून उपयोग किसी व्यक्ति विशेष को हानि पहुंचाने के लिए नहीं करना चाहिए।

शिविर के दौरान जिनेंद्र कुमार जैन अधिवक्ता विधिक सेवा सदस्य ने बताया कि सड़क पर चलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सड़क यातायात के सभी नियमों का पालन करना चाहिए और गाड़ी सामान्य गति से ही चलाना चाहिए। अंत में श्रीमती शोभा दीवान प्राचार्य ने कहा कि यदि आप यातायात सुरक्षा के नियमों का पालन करते हैं तो आप अपनी सुरक्षा का कवच स्वयं बन जाते हैं।

कार्यक्रम में विशेष रुप से सुरेश अहिरवार, विश्वनाथ तिवारी, खेमचंद्र प्रजापति, अश्वनी मालवीय एवं विधिक सेवा से अमर बर्मन उपस्थित रहे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!