BREAK NEWS

ग्राम पंचायत को सुअरमुक्त करने एसडीएम को दिया पत्र

ग्राम पंचायत को सुअरमुक्त करने एसडीएम को दिया पत्र

इटारसी। ग्राम पंचायत मेहरागांव (Gram Panchayat Mehragaon) के लोगों ने पंचायत को सुअरों से मुक्त कराने एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) को पत्र दिया है। इटारसी सीमा से सटी मेहरागांव ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने स्वच्छता अभियान से प्रेरणा लेकर पंचायत को स्वच्छ पंचायत बनाने का संकल्प लिया है।

पंचायत के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि स्वच्छता अभियान के संकल्प की पूर्ति में यहां घूमने वाले आवारा सुअरों की भरमार बाधक बन रही है। पंचायत में स्थाई रूप से न तो सफाईकर्मी उपलब्ध हैं, ना ही सुअरों को पकडऩे के लिए किसी तरह के संसाधन, उपकरण या टीम उपलब्ध है।

मेहरागांव पंचायत के न्यूयार्ड रेलवे आवास कालोनी, इंदिरा नगर, रामनगर समेत प्राइवेट कालोनी एवं गांव में सुअरों की सर्वाधिक संख्या है, इनकी वजह से यहां गंदगी होती है। कई बार ये हमलावर हो जाते हैं, साथ ही वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब भी बनते हैं। सुअरों की समस्या को लेकर पंचायत के सभी वार्डों की ग्रामीण जनता की शिकायतें हमेशा सरपंच, जनपद सदस्य एवं पंचों तक पहुंचती हैं, लेकिन चाहकर भी पंचायत इस मामले में ठोस कदम उठाने में सक्षम नहीं है।

सुअर पालकों को कई बार मौखिक निर्देश दिए गए, लेकिन वे भी कानून का उल्लंघन कर मवेशियों को अपने बाड़े में नहीं रख रहे हैं, इस वजह से पूरा पंचायत क्षेत्र सुअरों की गंभीर समस्या से जूझ रहा है। कचरे के ढेर और खाली भूखंडों पर सुअर गंदगी मचाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आगामी दिनों में नवरात्र दुर्गा उत्सव आ रहा है, सुअरों की गंदगी के कारण धार्मिक स्थलों के आसपास श्रद्धालुओं की भावनाएं भी आहत होती हैं। अत: स्वच्छ पंचायत के संकल्प को पूरा करने में एसडीएम (SDM) से निवेदन किया है कि वे आवारा सुअरों के मालिकों को नोटिस जारी कर यहां घूमने वाले सुअरों की धरपकड़ कराएं।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच जितेंद्र पटेल, विधायक प्रतिनिधि अशोक साकल्ले, प्रह्लाद आठनेरे, मुकेश यादव, प्रदीप कैथवास, संदीप जावरे, हितेश ओनकर, तौसीफ खान, नितिन श्रीवास, प्रदीप, इमरान खान, चंद्रकांत बहारे, रोहित कैथवास, आकाश यादव, नवीन उमरिया आदि उपस्थित थे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!