BREAK NEWS

Watch Video : सेल्फी के चक्कर में चली जाती जान, बमुश्किल बचाया

Watch Video : सेल्फी के चक्कर में चली जाती जान, बमुश्किल बचाया

इटारसी। उफनती तवा नदी में सेल्फी लेने के प्रयास में चार युवक फंस गये। वाकया शनिवार को दोपहर बाद 3 बजे के आसपास का है, जब राइड डेम से चार युवक तवा नदी के एक छोटे से टापू पर सेल्फी लेने के लिए उफनती नदी में उतर गये।
वर्तमान में बांध से पानी छोडऩे के कारण नदी का बहाव बहुत तेज है। ऐसे में चार युवकों ने नदी की तेज धार के बीच एक टापूनुमा छोटे से पत्थर पर सेल्फी लेने का जोखिम उठाया और नदी में उतर गये। जब वे तेज बहाव में पहुंचे तो अपने आप पर से नियंत्रण खो दिया। एकदूसरे का हाथ थामे बचाने की गुहार करने लगे। नदी के किनारे खड़े लोगों ने किसी तरह से लकड़ी आदि की सहायता से चारों को बाहर निकाला।

उल्लेखनीय है कि लगातार हो रही बारिश के कारण तवा बांध से पानी छोड़ा जा रहा है और बड़ी संख्या में सैलानी बांध के जलप्रपात को देखने तवानगर पहुंच रहे हैं। जो युवा तवा की तेज धार में बहे थे, वे राइटडेम से पहुंचे थे, जो बागरातवा तरफ के रास्ते पर है। ये युवा कहां के हैं, पता नहीं चल सका है, लेकिन, आसपास के बताये जा रहे हैं, माना जा रहा है कि वे बाबई, बागरातवा के हो सकते हैं, जो उसी तरफ से बांध के गेट देखने पहुंचे थे। राइड डेम में सुरक्षा के किसी प्रकार के कोई इंतजाम नहीं है और ना ही यहां किसी सुरक्षा कर्मी की ड्यूटी लगती है, खुले तट होने के कारण इस तरफ से भी बड़ी संख्या में लोग तवा बांध के गेट देखने पहुंचते हैं।

बता दें कि आज रविवार होने से तवा बांध के खुले गेट देखने के लिए भी बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचेंगे। यहां पुलिस का बंदोवस्त होना चाहिए और तवा के सुरक्षा कर्मी भी वहां लोगों को रैलिंग से दूर रहने की हिदायत दें तो बेहतर होगा। आज नर्मदापुरम, केसला, बैतूल, भोपाल, सिवनी मालवा, हरदा, पिपरिया, सोहागपुर आदि से हजारों सैलानी तवा बांध पहुंच सकते हैं। वर्तमान में तवा बांध का जलस्तर 1159 फीट है और 9 गेट दस-दस फीट खोलकर 13800 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!