नर्मदापुरम में हल्की बारिश, इटारसी में तपन के बाद राहत की बूंदों से मौसम सुहावना

नर्मदापुरम में हल्की बारिश, इटारसी में तपन के बाद राहत की बूंदों से मौसम सुहावना

नर्मदापुरम/इटारसी। कई दिनों के बेसब्र इंतजार के बाद आज मानसूनी बादल बरस पड़े। शाम को तेज हवाओं के साथ आसमान पर बादल उमड़-घुमड़कर आये और करीब छह बजे गरज-चमक के साथ तेज बूंदों के साथ बारिश ने आमद दे दी। गौरतलब है कि भीषण गर्मी, उमस से व्याकुल शहरवासियों को मानसून का बेसब्री से इंतजार था।

दोपहर बाद जिला मुख्यालय पर मंगलवार तेज हवा के साथ 3 मिमी बारिश दर्ज हुई। वहीं इटारसी (Itarsi) में उमस भरी गर्मी से बारिश ने लोगों को काफी राहत प्रदान की है और तापमान में गिरावट हो गयी। मौसम विभाग (Meteorological Department,) के वैज्ञानिक वीरेंद्र यादव (Scientist Virendra Yadav) के अनुसार मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ऊपरी हवा का जो चक्रवात था वह शिफ्ट हो गया है। अभी अरब सागर से थोड़ी नमी आ रही है, जिसके कारण हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। हालांकि मानसूनी बारिश आने में अभी समय करना पड़ेगा।

मंगलवार को नर्मदापुरम (Narmadapuram) का न्यूनतम पारा 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मंगलवार तेज हवा के साथ इटारसी में शाम करीब 6 बजे गिरी राहत की बूंदों ने मौसम में परिवर्तन ला दिया। इटारसी क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से मामूली प्री-मानसून एक्टिविटी (Pre-Monsoon Activity) बनी हुई है, लेकिन तेज बारिश का दौर अब तक नहीं बन पाया था। शाम को मोटी बूंदों के साथ आई बारिश ने राहत दी है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!