समर यात्रा का मंचन डोलरिया में पसंद किया

समर यात्रा का मंचन डोलरिया में पसंद किया

इटारसी। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, डोलरिया (Dolaria) नाट्य समिति के तत्वावधान में शिवशक्ति गार्डन (Shivshakti Garden) में देश प्रेम से ओतप्रोत नाटक समर यात्रा का मंचन हुआ।
मुख्य अतिथि विधायक प्रेमशंकर वर्मा (Premshankar Verma), विशिष्ट अतिथि समाजसेवी चन्दन सिंग परिहार (Chandan Singh Parihar), विशेष अतिथि शंभू सिंह भाटी (Shambhu Singh Bhati), योगेंद्र सिंग राजपूत (Yogendra Singh Rajput) ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम प्रारंभ किया। अतिथियों ने सेवा निवृत्त सैनिकों वीरेन्द्र सिंह राजपूत (Virendra Singh Rajput) एवं अरविंद सिंह तोमर (Arvind Singh Tomar) को शाल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद (Munshi Premchand) की ऐतिहासिक कहानी समर यात्रा का नाटय रूपांतरण डोलरिया ग्राम के निवासी एवं प्रदेश के प्रतिष्ठित रंग कर्मी/निर्देशक कर्मवीर सिंग (Karmaveer Singh) के निर्देशन में कलाकारों के प्रभावी प्रदर्शन के साथ मंचित हुआ। हृदय स्पर्शी दृश्यों पर दर्शकों ने भारी करतल ध्वनि की। मुखिया कोदई की भूमिका में ब्रजकिशोर पटेल, बूढ़ी नोहरी की भूमिका में अनमोल, क्रूर दरोगा की भूमिका में प्रियंक नागर, नायक की भूमिका में नीरज सिंह चौहान और नायिका की भूमिका में अंजलि चौरे के अभिनय की दर्शकों ने सराहना की।
संचालन अखिल भारतीय साहित्य परिषद जिला अध्यक्ष राजकुमार दुबे ने किया। अंत में आयोजन समिति ने कलाकारों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया एवं राष्ट्र गान के साथ नाटक का समापन हुआ। मंच सज्जा प्रसिद्ध कला-निर्देशक कुंदन सारंग के मार्गदर्शन में बलवीर सिंह और रोहित राजपूत ने की। प्रकाश संयोजन धन्नूलाल सिन्हा, रूप सज्जा संजय के राज और माया के राज ने की। व्यवस्था में दिलीप राजपूत, शिवा राजपूत और डोलरिया नाट्य परिवार का सराहनीय योगदान रहा।


TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!