Locdown : बाजार बंद, बेवजह घूमने भी निकले लोग

Locdown : बाजार बंद, बेवजह घूमने भी निकले लोग

इटारसी। शहर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण रविवार को प्रशासन ने इटारसी (Itarsi) शहर में संपूर्ण लॉक डाउन (Locdown) घोषित किया था। इस दौरान शहर के सभी बाजार बंद रहे और केवल मेडिकल सुविधाएं जारी रहीं। इस बार के लॉक डाउन में भी प्रशासन की कई अपीलों के बावजूद लोगों ने बाजार में बेवजह घूमने की हठधर्मिता नहीं छोड़ी और अधिकारियों ने ऐसे गैर जिम्मेदार लोगों को समझाईश देकर वापस उनके घर भेजा। ट्रैफिक पुलिस (traffic police)  ने भी ऐसे मनमानी करने वालों पर मोटर व्हीकल एक्ट (motor vehicle act) के अंतर्गत कार्रवाई करके जुर्माना वसूल किया।

अधिकारी घूमे बाजार में

संपूर्ण लॉक डाउन के दौरान आज शहर के बाजार बंद रहे। बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। दुकानें बंद रहीं। केवल मेडिकल स्टोर्स पर ही ग्राहक आये। सुबह से तहसीलदार तृप्ति पटेरिया ( Tahsildar Tripti i Pateriya) सहित राजस्व विभाग (revenue) के कर्मचारियों ने बाजार आये लोगों को समझाईश देकर और कुछ को सख्ती से बाजार आने का कारण पूछकर बेवजह आने वालों को वापस उनके घर भेजा। जो लोग दवा आदि लेने आये, उनको भी दवा लेकर घर जाने को कहा। आज अधिकारियों ने अधिक सख्ती नहीं बरती और समझाईश का ही सहारा लिया। टीआई रामस्नेह चौहान का कहना था कि जरूरत पड़ी तो सख्ती भी बरतेंगे। लेकिन, हमारा प्रयास रहेगा कि जनता के सहयोग से ही इसे सफल बनायें और लोगों को सुरक्षित रखें। यदि नहीं मानें तो सख्ती भी अपनाएंगे। हालांकि पुलिस को सख्ती की अधिक जरूरत नहीं पड़ी। डांट-डपट से ही काम चलाया गया। बिना मास्क लगाये लोगों को मास्क लगाने की समझाईश दी गई।

मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई

 

सब इंस्पेक्टर, यातायात पुलिस के प्रभारी नागेश वर्मा  (Nagesh Verma) ने बताया कि लॉक डाउन में अधिक लोग तो बाहर नहीं निकले, अलबत्ता तीस वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई करके 6500 रुपए समन शुल्क वसूल किया है। यातायात अमले ने आज ओवरब्रिज पर और रेलवे स्टेशन के सामने वाहन चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW