अब शनिवार को नहीं रहेगा लॉकडाउन (LOCKDOWN)

अब शनिवार को नहीं रहेगा लॉकडाउन (LOCKDOWN)

दुकानें रात 8 बजे तक खुली रहेंगी

इटारसी। अब इटारसी शहर में भी केवल रविवार को बाजार बंद रहेगा। संयुक्त व्यापार महासंघ ने शनिवार का लॉकडाउन का निर्णय वापस लेकर नगर प्रशासन को इसकी सूचना दे दी है। अब बाजार में दुकानें रात 8 बजे तक खुली रहेंगी। सूत्र बताते हैं कि किराना व्यापारियों को हो रही परेशानी के चलते यह फैसला लेना पड़ा है।
संयुक्त व्यापार महासंघ के अध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल (DEEPAK HARINARAYAN AGRAWAL) ने बताया कि पिछले दिनों विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (MLA Dr. Sitasaran Sharma, SDM Madan Singh Raghuvanshi) के साथ ऑडिटोरियम में हुई बैठक में चार सप्ताह तक शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन (TOTAL LOCKDOWN)का निर्णय लिया था। लेकिन, जिले में किसी शहर में ऐसा नहीं हो रहा है। होशंगाबाद, पिपरिया, सिवनी मालवा, सोहागपुर सहित संपूर्ण जिले में केवल एक दिन ही बाजार बंद रहता है। अत: व्यापारियों ने एकराय होकर निर्णय लिया है कि इटारसी में भी केवल एक दिन रविवार को बाजार बंद रखा जाए। इस निर्णय से हमने एसडीएम श्री रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) को अवगत करा दिया है।

व्यापारियों ने ही लिया था निर्णय
दरअसल, सरकार ने लॉकडाउन (LOCKDOWN)नहीं करने का निर्णय लिया है। ऐसे में न तो राज्य सरकार और ना ही जिला या नगर प्रशासन ऐसा कोई निर्णय कर सकता है। अलबत्ता बैठक में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए व्यापारियों ने ही दो दिन बाजार बंद रखने की सहमति दी थी। प्रशासन तो केवल नियम पालन के लिए सहमत हुआ था। अब स्वयं व्यापारियों ने अपने उस निर्णय को वापस ले लिया है। हालांकि चार सप्ताह के निर्णय को तीन सप्ताह में ही वापस ले लिया है।

फुटकर किराना व्यापारियों ने भी मांगी अनुमति
फुटकर किराना व्यापारी एसोसिएशन ने भी एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) को एक पत्र लेकर शनिवार को दुकान बंद रखने के निर्णय को निरस्त करने की मांग की है। अध्यक्ष भारत भूषण गांधी (Bharatbhushan Gandhi) ने एसडीएम को पत्र देकर कहा है कि लगातार दो दिन बंद रहने से सोमवार को बाजार में अचानक भीड़ बढ़ जाती है। इसी तरह से शनिवार को बंद से पहले शुक्रवार को भी बाजार में अत्यधिक भीड़ होती है। सभी व्यापारी रविवार को बंद हेतु सहमत हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: