कोरोना काल में 3 करोड़ का नुकसान, इस साल कमाया डेढ़ लाख मुनाफा

कोरोना काल में 3 करोड़ का नुकसान, इस साल कमाया डेढ़ लाख मुनाफा

केसला पोल्ट्री सहकारी सोसायटी की वार्षिक आम सभा हुई
इटारसी। सुखतवा चिकन (Sukhtwa Chicken) का नाम जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश में एक विशेष पहचान देने वाली आदिवासी महिलाओं द्वारा संचालित केसला पोल्ट्री (Kesla Poultry) सहकारी सोसायटी मर्यादित सुखतवा की बीसवी वार्षिक आम सभा मंगलवार को हुई। आम सभा में सोसायटी की अध्यक्ष कुंती धुर्वे (Kunti Dhurve) ने गत वर्ष और वर्तमान वर्ष के लाभ हानि का ब्यौरा सभी के सामने रखा।
अध्यक्ष कुंती धुर्वे ने बताया कि 10 महिलाओं को साथ लेकर शुरू की गई समिति में आज लगभग 1250 महिलाएं जुड़ गई हैं जो आर्थिक एवं सामाजिक रूप से लगातार आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण गत वर्ष में सोसाइटी को लगभग तीन करोड़ 40 लाख 58 हजार 972 रुपए का नुकसान उठाना पड़ा था। लेकिन इस बार सोसाइटी की महिला सदस्यों ने विषम परिस्थितियों में काम करके लगभग डेढ़ लाख का मुनाफा अर्जित किया है। सोसाइटी के इस वर्ष के लक्ष्य को बताते हुए उन्होंने कहा कि इस वर्ष लगभग 25 लाख चूजे डालने की योजना है। आम सभा में सोसाइटी से जुड़े दर्जनों गांव में काम कर रही महिलाओं का समूह उपस्थित था जिन्हें प्रशस्ति पत्र एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही वर्ष भर संस्था के लिए कार्य करने वाले मेडिकल स्टाफ इंजीनियर स्टाफ सहित अन्य का भी विशेष सम्मान किया।
सोसाइटी के मुख्य कार्यकारी प्रबंधक डॉ हरे कृष्ण डेका (Dr. Hare Krishna Deka) ने कुंती धुर्वे एवं समस्त महिला सदस्य को बधाई दी। सोसाइटी के स्थापना समय से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद पगारे (Pramod Pagare) ने अपने उद्बोधन में कहा कि केसला पोल्ट्री सोसाइटी के अंतर्गत कार्य करने वाली महिलाओं ने न केवल स्वयं को संगठित बनाया बल्कि अपने परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत करने में भी अहम भूमिका अदा की है पगारे ने कहा कि जिले का सबसे पिछड़ा आदिवासी क्षेत्र कहलाने वाला केसला सुखतवा आज विकसित क्षेत्र की गिनती में आ गया है यहां के बच्चे महिलाएं शिक्षित एवं आत्मनिर्भर हो रहे हैं। उन्होंने कुंती धुर्वे, डॉक्टर डेका एवं समस्त सदस्यों को कार्य के लिए बधाई दी।
इस अवसर पर सोसायटी द्वारा होशंगाबाद एवं इटारसी के पत्रकारों को अतिथि के रूप में आमसभा में आमंत्रित किया था जिनका पुष्पगुच्छ एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। राजेश पाल (Rajesh Pal) प्रबंधक जमानी हेचरी का आमसभा में विशेष सहयोग रहा। वहीं डॉक्टर गजेंद्र यादव (Dr. Gajendra Yadav) ने आभार प्रदर्शन किया।

 

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!