वेब सीरीज में सेंसर शिप लागू होना चाहिए- ब्रजेन्द्र काला (चरित्र अभिनेता)

वेब सीरीज में सेंसर शिप लागू होना चाहिए- ब्रजेन्द्र काला (चरित्र अभिनेता)

(सुनील सोन्हिया और अपूर्व शुक्ला की विशेष बातचीत)

अभिनेता ब्रजेन्द्र काला फ़िल्म भारत, ज़ीरो, ट्यूबलाइट, बत्ती गुल मीटर चालू, डॉली की डोली, जॉली एल एल बी ,पी के, शर्मा जी कि लग गयी,शुभ मंगल सावधान, पान सिंह तोमर जैसी करीब 100 फिल्मों में काम कर चुके हैं फ़िल्म मेरे देश की धरती की शूटिंग के लिए भोपाल आये तो उन्होंने हमारे प्रतिनिधि से रंगमंच और सिनेमा से जुड़े अपने अनुभवों को शेयर किया।

19 साल से रंगमंच से जुड़ा रहा 1989 में मैने पहली फ़िल्म की थी, जब मैं बॉम्बे गया तो राइटिंग में असिस्ट किया करता था। 2008 में जब वी मेट फ़िल्म की थी जब से सिलसिला फिल्मों का जारी है। लेकिन जब में रंगमंच करता था तो कभी नही सोचा था कि फिल्मों में आऊंगा। मैन ये भ्रांति थी कि भैया हम तो आ ही नही सकते,लेकिन कब सिनेमा में काम करने लगे पता ही नही चला।

वेब सीरीज़ में हो सेंसरशिप?
आजकल वेब सीरीज़ एक अच्छा माध्यम है। एक्टर को काम करने के लिए पर उसमें सेंसरशिप नही है जिसके कारण कई बार मर्यादा का उलंघन होता है। उम्मीद है भविष्य में सेंसर लागू हो जायेगा।

सलमान खान हमेशा शूटिंग में सपोर्ट करते हैं ?
सलमान के साथ तीन फ़िल्म की वो हमेशा शूटिंग के दौरान सपोर्ट करते हैं, एडवाइस भी देते है। उनके साथ काम करने का काफी अच्छा अनुभव रहा।अभी अमिताभ बच्चन जी के साथ भी फिल्म कर रहा हूँ।

जो नए लोग इस फील्ड में जाना चाहते हैं उनके लिए क्या कहना चाहेंगे ?
आज के समय में बहुत से माध्यम हैं। आपके अंदर पैशन्स होना चाहिए साथ ही जो भी ऑडिशन्स आते हैं उनके दें ,कौन से ऑडिशन से आपको कब काम मिल जाये ये कहा नही जा सकता। लेकिन हर ऑडिशन से आपको कुछ सीखने को मिलेगा। जो भी काम मिलता है भले वो एक लाइन का रोल या सीन हो या बड़ा रोल हो उसे पूरी ईमानदारी से करो। मैने ऐसा ही किया, बाक़ी कोई शॉर्टकट नही है।

आप राइटिंग भी करते हैं क्या भविष्य में निर्देशन करेंगे?
जी मैं राइटिंग करता हूँ। एक फ़िल्म भी मैने डायरेक्ट की है और भविष्य में प्रयास करूंगा कुछ अच्छा काम कर सकू।

किस तरह के रोल करना पसंद करते हैं?
एक एक्टर होने के नाते मुझे हर तरह के रोल करना पसंद हैं। जो भी कैरेक्टर मुझे मिलता है चाहे वो छोटा हो या बड़ा हो उसे मैं पूरी ईमानदारी से निभाने की कोशिश करता हूँ। उसके लिए मैं अपनी तरफ से भी अपने रोल पर काम करता हूँ, जो निर्देशक और दर्शकों को पसंद आता है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: