Video: ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण राष्ट्र को समर्पित

Video: ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण राष्ट्र को समर्पित

भोपाल। रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश (Minister of State for Railways and Textiles Darshana Jardosh) ने ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण राष्ट्र को समर्पित किया है। ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गीत का नया संस्करण सभी रेलवे कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा तैयार किया और गाया है।
इस कार्यक्रम के दौरान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत शर्मा और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह गीत भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने और अखिल भारतीय स्तर पर भारतीय रेलवे की विशिष्ट उपलब्धियों, विकास तथा एकीकरण को प्रदर्शित करने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा की जा रही पहल का हिस्सा है।
इस अवसर पर दर्शना जरदोश ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के एक भाग के रूप में यह गीत विविधता में एकता का प्रतिनिधित्व करता है। इस गाने का नया संस्करण न केवल रेल कर्मचारियों को बल्कि पूरे देश को भी प्रेरित करेगा। इतना ही नहीं यह गीत आने वाली पीढिय़ों को भी प्रेरणा देगा। यह गीत ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ का एक नया संस्करण है, जिसे पहली बार वर्ष 1988 में स्वतंत्रता दिवस पर प्रसारित किया गया था। इसके लिए मूल गीत के बोल यथावत रखे गए हैं, लेकिन संगीत को एक नए अंदाज़ में प्रस्तुत किया गया है। यह गीत 13 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है, ताकि सभी रेलवे जोन में सौहार्द की भावना को बढ़ावा दिया जा सके।
इस गाने को विशेष रूप से रेलवे के कर्मचारियों ने गाया है। इस वीडियो में रेलवे के विभिन्न कर्मचारी, प्रसिद्ध रेलवे खिलाड़ी, टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता, प्रसिद्ध हस्तियां, रेलवे अधिकारी और रेल मंत्री तथा रेल राज्य मंत्री नजर आए रहे हैं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!