केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का Corona Vaccine को लेकर बड़ा ऐलान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का Corona Vaccine को लेकर बड़ा ऐलान

पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को फ्री मिलेगी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से जंग लड़ रहे भारत के लिए 2 जनवरी का दिन काफी महत्वपूर्ण है। देशभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Dry Run) को लेकर ड्राय रन चलाया जा रहा है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि देशभर में कोरोना की वैक्सीन बिलकुल मुफ्त दी जाएगी। हालांकि कुछ ही देर बाद अब ट्वीट कर सफाई दी है। स्वास्थ्य मंत्री ने अब सिर्फ देश के तीन करोड़ हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को फ्री वैक्सीन दिए जाने की बात कही है। स्वास्थ्य मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ना सिर्फ दिल्ली बल्कि पूरे देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन को मुफ्त में मुहैया कराया जाएगा। आपको बता दें कि देश में शुरुआती चरण में 30 करोड़ जरूरतमंद लोगों को वैक्सीन दी जानी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री शनिवार को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में चल रहे कोरोना वैक्सीन के ड्राय रन का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उनसे जब वैक्सीन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि देशभर में कोरोना का टीका फ्री में दिया जाएगा। कुछ ही देर बाद ट्वीट कर उन्होंने अपने ही बयान पर सफाई दी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैने ने कहा था कि राजधानी में जिस तरह कोरोना इलाज मुफ्त किया जा रहा है उसी तरह वैक्सीन भी सभी को मुफ्त में दी जाएगी। देशभर में चल रहा ड्राय रन दो जनवरी को देशभर में कोरोना वैक्सीन दिए जाने की मॉक ड्रिल चलाई जा रही है। इस दौरान देश के 116 जिलों के 259 सेंटरों पर वैक्सीन का ड्राय रन किया जा रहा है। विभिन्न सेंटरों पर टीकाकरण की प्रक्रिया से जुड़ी हर बारीकी पर नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि सरकार ने कोवीशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल की भी मंजूरी दे दी है। अभी और बढ़ेगा सर्दी का सितम, शिमला से ज्यादा सर्द हुआ देश का ये इलाका, मौसम विभाग ने जारी किया बडा अलर्ट

भोपाल। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये देशभर में कोविड-19 वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश में भी सुबह से चुनिंदा अस्पतालों में वैक्सीन लगाने का काम शुरु हो गया है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन सेंटर्स पर टीका लगाने का काम शुरु हो गया। भोपाल में सिविल डिस्पेंसरी गोविंदपुरा, कोलार में जेके अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गांधी नगर में संकेतिक टीकाकरण किया जा रहा है, सभी टीकाकरण केंद्रों पर 25-25 हेल्थ वर्कर को बुलाया गया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: