वंचित पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड शीघ्र बनाएं

वंचित पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड शीघ्र बनाएं

  • – प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपूर्ण आवास शीघ्र पूर्ण कराएं
  • – कलेक्टर श्री सिंह ने सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को दिए निर्देश

नर्मदापुरम। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट (Collectorate) में नगरीय प्रशासन विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं एवं कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) की निकायवार समीक्षा कर सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरी क्षेत्रों के शेष सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाएं जाएं। सभी निकायों में कैप लगाकर अगले 5 दिवस में सभी पात्रों के कार्ड बनाएं।

इसी प्रकार प्राप्त आयुष्मान कार्ड का भी वितरण हितग्राहियों को कराएं। जिन हितग्राहियों के ईकेवाईसी नहीं हुआ हैं उनका ईकेवाईसी कराया जाए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना (Pradhan Mantri Swanidhi Yojana) की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने बैंकों से समन्वय कर योजनांतर्गत प्रकरण स्वीकृत और वितरित कराने में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) में अपूर्ण आवासों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश सभी सीएमओ को दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह निकायवार वसूली की जानकारी ली। उन्होंने आगामी 15 दिवस में चालू और बकाया वसूली में 50 प्रतिशत तक प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि फरवरी माह के मध्य तक वसूली कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं।

कलेक्टर श्री सिंह ने मांस मछली दुकानों के संबंध में शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि नगरों में पार्क निर्माण और वाटरबॉडी के संबंध में व्यवस्थित डीपीआर बनाएं। ताकि वास्तविक रूप से इसका लाभ आमजन तक पहुंच सके। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने मां नर्मदा लोक (Maa Narmada Lok), ट्रेंचिंग ग्राउंड (Trenching Ground), सीवरेज लाइन (Sewerage Line) एवं मीनाक्षी चौक चौड़ीकरण आदि कार्यों की भी विस्तार से समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त कलेक्टर फरहीन खान Farheen Khan, मुख्य नगरपालिका अधिकारी नर्मदापुरम नवनीत पांडे (Navneet Pandey) सहित सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!