होम डिलीवरी करने वालों को दास्ताने अनिवार्य करें

होम डिलीवरी करने वालों को दास्ताने अनिवार्य करें

इटारसी। वरिष्ठ नागरिक मंच की मासिक बैठक में जनहित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सर्व सहमति से क्रियान्वित करने के निर्णय लिए। मंच अध्यक्ष राजकुमार दुबे (Rajkumar Dubey) ने बताया कि राष्ट्रगान के साथ बैठक आरंभ हुई। मंच सदस्यों ने माह में जन्म दिवस वाले सदस्य अशोक सक्सेना (Ashok Saxena) को जन्मदिवस की बधाई देकर उनके स्वस्थ जीवन की कामना की ।
संबोधित करते हुए डॉ ज्ञानेंद्र पांडे (Dr. Gyanendra Pandey) ने कहा कि घर से बाहर न निकलने वाले लोगों को कोरोना महामारी होने की घटना बताती है कि रोगग्रस्त व्यक्ति के संक्रमित हाथों से दूध के पैकेट जैसी अन्य सार्वजनिक उपयोग की वस्तुऐं घरों घर पहुंच रही हैं जिससे लोगों में कोरोना बीमारी फैल रही है, अत: प्रदेश सरकार को वस्तुएं वितरण करने वालों को हाथ के दस्ताने पहनना अनिवार्य करना चाहिए। सुरेंद्र सिंग तोमर (Surendra Singh Tomar) ने कहा की वरिष्ठ नागरिक मंच के अध्यक्ष एवं सचिव पद पर मंच की सदस्यता की वरिष्ठता के आधार पर नियमानुसार निर्वाचन होना चाहिए। हेमंत भट्ट (Hemant Bhatt) ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मिलने वाली पेंशन राशि सेवाओं के अंतर्गत न आकर अनुदान की श्रेणी में आती है अत: इस पर इंकम टैक्स नहीं लगना चाहिए। इस संदर्भ में सांसद से मिलकर चर्चा करने पर सहमति बनी।
एनपी चिमानिया (NP Chimania) ने मंच का पेन कार्ड बनने की सूचना दी जिस पर सभी ने हर्ष व्यक्त किया। टीआर चौलकर (TR Cholkar) ने कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) के तहत मंच के सदस्यों को घर पर ही रहने की बात कही। बैठक को घनश्याम दास मित्तल (Ghanshyam Das Mittal) और उषा चिमानिया (Usha Chimania) ने भी संबोधित किया। अंत में मंच के सदस्य विनोद राठी (Vinod Rathi) के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त कर मौन श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!