जारी है, मनमोहन की भक्ति, जन्मोत्सव पर धूम की तैयारी

जारी है, मनमोहन की भक्ति, जन्मोत्सव पर धूम की तैयारी

इटारसी। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव (Shri Krishna Janmashtami Utsav) का जश्र जारी है। मंदिरों में कन्हैया (Kanhaiya) को झुलाने झूले लगे हैं, विद्युत साज-सज्जा, रंग-बिरंगे गुब्बारों से मंदिरों को आकर्षक लुक दिया गया है। सुबह से ही भक्तों ने अपने कान्हा को जन्मदिन की शुभकामना देने मंदिरों में उनके समक्ष हाजरी लगायी है। नगर के श्री द्वारिकाधीश मंदिर (Shri Dwarkadhish Temple) में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का मुख्य समारोह भव्य एवं आकर्षक तरीके से मनाये जाने की तैयारी चल रही है।


श्री द्वारिकाधीश मंदिर में जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर की सजावट विशेष तरह से की गई है। मंदिर प्रांगण में जन्माष्टमी का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया जाएगा। श्री कृष्ण जन्म महोत्सव के अध्यक्ष जसवीर सिंह छाबड़ा के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर रात्रि 8 बजे से श्री द्वारकाधीश मंदिर के प्रांगण में भजन संध्या का आयोजन किया है। श्री छाबड़ा ने नगर की समस्त धर्म प्रेमी जनता उसे अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की।

यदुवंशियों ने शोभायात्रा निकाली

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर आज गोकुल नगर खेड़ा (Gokul Nagar Kheda) से भगवान श्री कृष्ण की शोभायात्रा यदुवंशी यादव समाज (Yaduvanshi Yadav Samaj ) ने निकाली। शोभायात्रा कृषि उपज मंडी के पास से प्रारंभ हुई जिसमें सैकड़ों की संख्या में यादव समाज के साथ ही कृष्ण भक्त भी शामिल हुये। पीपल मोहल्ला (Peepal Mohalla) क्षेत्र में शोभायात्रा में मुस्लिम समाज के लोग भी पूरे उत्साह के साथ शामिल हुये। मुस्लिम समाज के लोगों ने बिजली विभाग (Electricity Department) के आफिस (Office) के सामने जुलूस का स्वागत किया। मुस्लिम समाज (Muslim Society) के बुजुर्ग एवं युवा सदस्यों ने सभी शोभायात्रा में शामिल यादव समाज के लोगों को जलपान कराया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!