मंदिर स्थापना दिवस पर कावेरी इस्टेट में होंगे अनेक कार्यक्रम

Must Read

इटारसी। कावेरी-वीआईपी इस्टेट (Kaveri-VIP Estate) में स्थित श्री शिव शक्ति दुर्गा मंदिर (Shri Shiv Shakti Durga Temple) का स्थापना दिवस समारोह 16 मई वैशाख शुल्क पूर्णिमा को वार्षिक उत्सव के रूप में मनाया जायेगा।
मंदिर के सेवक प्रदीप जायसवाल ने बताया कि 16 मई 2011 को यहां मौजूद माई के चबूतरे को जन सहयोग से भव्य मंदिर का स्वरूप प्रदान कर शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा और देवाधिदेव महादेव (Mahadev) के ज्योतिर्लिंग विग्रह के साथ नंदी (Nandi), श्री गणेश (Shri Ganesh), श्री कार्तिकेय (Shri Kartikeya), श्री राधे कृष्ण (Shri Radhe Krishna), श्री हनुमान जी (Shri Hanuman ji), श्री कालभैरव जी (Shri Kalabhairav ​​ji) की स्थापना की गई थी।
प्रति वर्ष 16 मई को यहां मंदिर स्थापना दिवस मनाया जाता है। मंदिर के प्रधान सेवक पंडित प्रकाश तिवारी ने बताया कि कालोनी के निर्माण के पूर्व यहां एक छोटे से चबूतरे पर एक पाषण पिंड था जो आज भी यहां स्थापित है। इस बार 16 मई को प्रात:काल में माता शक्ति स्वरुपा देवी दुर्गा की विशेष पूजा, श्रृंगार, गौरी माता को कावेरी महिला मंडल द्वारा सुहाग सामग्री अर्पण कर अर्चना की जावेगी। मध्याह्न में महादेव का रुद्राभिषेक, सांय काल महाआरती के बाद रात्रि 8 बजे से भजन संध्या का आयोजन श्री श्याम संकीर्तन (Shree Shyam Sankirtana,) के रूप में हरदा से आ रहे श्री श्यामभक्त भाव प्रवाहक विक्रांत अग्रवाल, एनपी चौधरी इटारसी, और नवोदित गायक हार्दिक राठी अपनी प्रस्तुति देंगे।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

श्री द्वारिकाधीश मंदिर से निकली श्रीराम जी की बारात, भक्ति में झूमे नगरवासी

इटारसी। देवल मंदिर में हो रहे श्रीराम विवाह महोत्सव एवं नि:शुल्क सामूहिक विवाह के अंतर्गत आज सोमवार को श्री...

More Articles Like This

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: