गरीब कन्या का विवाह हिन्दू रीति रिवाज से कराया

गरीब कन्या का विवाह हिन्दू रीति रिवाज से कराया

इटारसी। पुरानी इटारसी (Old Itarsi) वार्ड नंबर 6 निवासी ताशु डागोरिया (Tashu Dagoria) के परिवार की आर्थिक स्थित कमजोर होने की वजह से भाजपा नेता दिलीप मैना (Dilip Maina) ने सामाजिक बंधुओं के साथ मिलकर कन्या का विवाह हिन्दू रीति रिवाज से अपने व्यय पर कराया।

श्री मैना ने पुरानी इटारसी राम मंदिर (Ram Mandir) के पीछे स्थित श्री दुर्गा मंदिर में कन्या का विवाह समाज के लड़के के साथ आज दोपहर सम्पन्न कराया। श्री मैना ने बताया कि पुरानी इटारसी निवासी ताशु डागोरिया के घर में उसकी मां और एक छोटा भाई है। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। यह बात पता चलने के बाद, सामाजिक कार्यकर्ता एवं भाजपा नेता दिलीप मैना ने सामाजिक बंधुओं को साथ लेकर कुछ आर्थिक मदद कन्या के परिवार की विवाह करने में की।

आज कन्या ताशु का विवाह ग्राम सनखेड़ा (Village Sankheda) निवासी विशाल गोदले (Vishal Godle) से कराया गया। पूरे हिन्दू रीति रिवाज से पुरानी इटारसी निवासी ताशु का विवाह दुर्गा मंदिर (Durga Mandir) में पंडित की मौजूदगी में किया गया। श्री मैना ने कन्यादान भी लिया। दूल्हा अपने परिजनों के साथ बारात लेकर पुरानी इटारसी दुर्गा मंदिर पहुंचा। इस अवसर पर ताराचन्द्र पटेल, किशोर मैना, सतीश डागर, केदार पथरौट, राकेश कनोजिया, मुकेश राय, रोहित राजपूत, पप्पू चौरसिया, विमलेश के साथ अन्य लोग विवाह में शामिल हुये। विवाह में उपस्थित हुये मेहमानों ने वर वधु को आशीर्वाद दिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: