मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद स्व. मनीष विश्वकर्मा को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद स्व. मनीष विश्वकर्मा को दी श्रद्धांजलि

शहीद परिवार को देंगे सम्मान निधि

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने राजगढ़ जिले के वीर सैनिक मनीष विश्वकर्मा(Sainik Manish Vishwakarma) कारपेंटर के पार्थिव शरीर पर थ्री ईएमई आर्मी सेंटर(Three EME Army Center) हॉस्पिटल परिसर भोपाल में पुष्प.चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। महार रेजिमेंट के जवान मनीष गत शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के बारामूला के पास सैन्य संघर्ष में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उपचार के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका पार्थिव शरीर थ्री ईएमई आर्मी सेंटर भोपाल में पहुंचने पर आज सेना की टुकड़ी ने मुख्यमंत्री चैहान की उपस्थिति में दिवंगत शहीद को गार्ड आफ ऑनर प्रदान किया।

परिवार के एक सदस्य को नौकरी
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शहीद परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि प्रदान करने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को उनकी सहमति पर शासकीय सेवा में नियुक्ति दी जाएगी। शहीद मनीष के गृह नगर में उनकी प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा किसी संस्था का नाम शहीद के नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री चैहान ने कहा कि दिसंबर 2019 में विवाह सूत्र में बंधे मनीष ने राष्ट्र के लिए शहादत दी। उनके पिता सिद्धनाथ और माता पुष्पा देवी के चरणों में प्रणाम करता हूँ जो उन्होंने ऐसे सपूत को जन्म दिया। शहीद स्वण् मनीष का यह सर्वोच्च बलिदान अमूल्य है। खुजनेर और मध्यप्रदेशवासियों को उन पर गर्व है।

यह रहे मौजूद
थ्री ईएमई आर्मी सेंटर में कलेक्टर अविनाश लवानिया, ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला, कमांडेंट डॉ अजोय मेनन, मेजर शेख और सेना के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। राजगढ़ जिले के खुजनेर में शहीद मनीष का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: