बिहार से भागे नाबालिग बच्चे को परिवार से मिलाया

बिहार से भागे नाबालिग बच्चे को परिवार से मिलाया

इटारसी। रेल सुरक्षा बल(Rail security force) ने बिहार से भागकर आये एक बच्चे को यहां पूछताछ के बाद उसके परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द किया। महिला प्रधान आरक्षक रश्मि चिमानिया(Female chief constable Rashmi Chimaniya) एवं आरक्षक सुरेंद्र उईके(Constable Surendra Uike) को ड्यूटी के दौरान गाड़ी संख्या 02296 दानापुर-केएसआर बेंगलुरु स्पेशल एक्सप्रेस(Danapur-KSR Bangalore Special Express) में एक नाबालिग बालक संदिग्ध हालत में मिला, जिससे पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया एवं रोने लगा। बालक के बारे में गाड़ी के डिब्बे में पूछताछ करने पर सभी ने उसे अकेला होना बताया।

बालक को गाड़ी से उतार कर इटारसी पोस्ट पर लाकर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अजीत(Ajeet) पुत्र अभय ठाकुर उम्र 12 वर्ष निवासी कोतमा थाना खगोल जिला पटना, बिहार बताया। बालक ने बताया कि उसे उसकी मम्मी ने डांट दिया था, जिससे वह घर से नाराज होकर गाड़ी में बैठ कर आ गया।

बालक के बताए अनुसार पुलिस थाना खगोल से संपर्क कर बालक के गांव कोथमा के मुखिया का मोबाइल नंबर प्राप्त किया एवं मुखिया के माध्यम से परिजनों से संपर्क करने पर उन्होंने बालक के 03 अक्टूबर 2020 से बिना बताए घर से चले जाना बताया, जिस पर उन्हें बताया कि उनका बालक आरपीएफ(RPF. Itarsi) पोस्ट इटारसी में सुरक्षित है। बालक की मां और मामा दिनांक 5 अक्टूबर 2020 को इटारसी आये और बेटे की शिनाख्त की। आवश्यक लिखित कार्यवाही कर बालक को सही सलामत उनको सुपुर्द किया। बालक की मां ने अपने बच्चे को सही सलामत सुरक्षित पाने पर आरपीएफ को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: