BREAK NEWS

हर घर तिरंगा अभियान के लिए बैठक आज शाम को

हर घर तिरंगा अभियान के लिए बैठक आज शाम को

इटारसी। हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी देकर नगर को इस अभियान से जोडऩे एक बैठक का आयोजन आज शाम 4 बजे कवि भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम (Kavi Bhavani Prasad Mishra Auditorium) में होगी।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub-Divisional Officer Revenue,Madan Singh Raghuvanshi) ने बताया कि हर-घर तिरंगा अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी जनप्रतिनिधि, पत्रकार, गणमान्य नागरिक, सामाजिक संस्थाओं और व्यापारियों को इस बैठक में आमंत्रित किया हैं। बैठक की अध्यक्षता विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) करेंगे।

गौरतलब है कि हर घर तिरंगा अभियान की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने की हैं। इस अभियान के तहत देश के पीएम ने सभी नागरिकों से अपने-अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की हैं। बता दें कि इस वर्ष देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है, और इस अवसर को मनाने के लिए अमृत महोत्सव की शुरुआत की गयी है।

देश की आजादी के 75 वी वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान से देश के नागरिकों में देशभक्ति व ध्वज के प्रति सम्मान व जुड़ाव में वृद्धि होगी। इस अभियान के अंतर्गत जनभागीदारी के साथ 13 से 15 अगस्त के बीच 20 करोड़ से भी अधिक लोग अपने घरों में झंडे फहराएं ऐसा प्रयास किया जा रहा है। ये सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों पर भी लागू होगा।

नागरिक इस दिन के लिए झंडे आसानी से अपने पास के पोस्ट ऑफिस / डाकघरों से खरीद सकेंगे। ऑनलाइन खरीदने का विकल्प भी हैं। इसके लिए सरकार ने तीन तरह के झंडों की व्यवस्था की हैं।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!