अटल पार्क में योग के साथ सिखाया एक्यूप्रेशर से उपचार का तरीका

अटल पार्क में योग के साथ सिखाया एक्यूप्रेशर से उपचार का तरीका

इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में अटल पार्क (Atal Park) में चल रहे योग सप्ताह के अंतर्गत आज उपस्थित लोगों को योग के साथ ही एक्यूप्रेशर चिकित्सा प्रणाली (Acupressure Therapy System) का ज्ञान भी उपलब्ध कराया गया। उपस्थित लोगों ने पहले योगाभ्यास (Yoga Abhyas) किया फिर एक्यूप्रेशर के माध्यम से छोटे-छोटे रोगों के उपचार की पद्धति समझाई।

इस अवसर पर एक्यूप्रेशर चिकित्सक कुलभूषण खोसला (Kulbhushan Khosla) ने नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे (Pankaj Chaure) को कई प्रयोग करके दिखाये और उपस्थित लोगों को हर पाइंट पर दबाव से मिलने वाले फायदों की जानकारी दी गई। अटल पार्क में नगर पालिका द्वारा विशेषज्ञों के माध्मय से विशेष योग सप्ताह के अंतर्गत लोगों को योगाभ्यास कराया जा रहा है, जिसका अनेक लोग सुबह 6 से 7:30 तक लाभ ले रहे हैं।

आज योगाभ्यास में करीब दो दर्जन लोगों ने शामिल होकर लाभ उठाया। योगाभ्यास कराने राजेश गुप्ता (Rajesh Gupta), संयोजक भारत स्वाभिमान न्यास, मोहनलाल गौर (Mohanlal Gaur), संदीप चंद्रवंशी (Sandeep Chandravanshi) के साथ ही एक्यूप्रेशर पद्धति से उपचार सिखाने वाले कुलभूषण खोसला मौजूद रहे। नपाध्यक्ष श्री चौरे ने आमजन से इस शिविर में पहुंचकर लाभ लेने का अनुरोध किया है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!