सभी शालाओं में मध्यान्ह भोजन प्रारंभ होगा

सभी शालाओं में मध्यान्ह भोजन प्रारंभ होगा

होशंगाबाद। जिले के स्कूलों में मध्याह्न भोजन (midday meal) प्रारंभ करने और शत प्रतिशत शाला खोलने के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग ने दिये हैं।
उप सचिव मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) ने समस्त शालाओं को शत-प्रतिशत के साथ खोलने के निर्देश दिये हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मनोज सरियाम (Zilla Panchayat Manoj Sariam) ने उक्त परिप्रेक्ष्य में जिले के विकासखंड स्त्रोत समन्वयक जन शिक्षा केन्द्र सिवनीमालवा, केसला, होशंगाबाद, बाबई, सोहागपुर, पिपरिया एवं बनखेड़ी को निर्देशित किया है कि शाला में उपस्थित बच्चों को पूर्व की भांति गर्म पका हुआ भोजन निर्धारित मेन्यु अनूसार प्रदाय किया जाए।

पहले हो सफाई-धुलाई
जिला पंचायत सीईओ सरियाम ने निर्देशित किया है कि मार्च 2020 से कोविड-19 संक्रमण के कारण समस्त शालाएं बंद थीं। अत: शालाओं में स्थित किचिन शेड की पूर्ण रूप से साफ-सफाई की जाए। मध्यान्ह भोजन हेतु उपयोग में आने वाले भोजन पकाने एवं परोसने के बर्तनों की धुलाई की जाए तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान रखते हुए योजना से संबंधित समस्त व्यवस्थाएं की जाए। सरियाम ने कोविड-19 की गाईडलाइन, सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का पालन करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही यह भी कहा है कि यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!