नर्मदा का जलप्रवाह रोककर हो रहा था रेत का उत्खनन

नर्मदा का जलप्रवाह रोककर हो रहा था रेत का उत्खनन

खनिज विभाग (Mineral department) ने अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ की कार्रवाई

– खनिज विभाग की टीम ने रास्ता तोड़कर जलप्रवाह चालू कराया

– अश्वनी वर्मा नामक व्यक्ति के खिलाफ करायी जाएगी एफआईआर

होशंगाबाद। खनिज विभाग (Mineral department) ने बांद्राभान (Bandrabhan) में खनिज माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध उत्खनन (Illegal mining) पकड़ा है। जिला खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला (District Mineral Officer Shashank Shukla) के मार्गदर्शन में खनिज निरीक्षक अर्चना ताम्रकार (Mineral inspector archana tamarkar) और उनकी टीम ने रायपुर-बांद्राभान में नर्मदा नदी पर हो रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई की है। टीम ने यहां 100 घनमीटर रेत का उत्खनन का प्रकरण बनाया है। मामले में एक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

मिली जानकारी के अनुसार खनिज विभाग की टीम ने रायपुर-बान्द्राभान में नर्मदा नदी का तटबंध तोड़कर जलप्रवाह रोककर रास्ता बनाकर अवैध उत्खनन की सूचना पर मौके पर पहुंचकर 300 ट्राली रेत यानी की 100 घनमीटर का अवैध उत्खनन पकड़ा। जिला खनिज अधिकारी ने कहा मामले में एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। विभाग ने मामले में अश्विनी वर्मा (Ashwini Verma) नामक व्यक्ति के विरूद्ध कार्रवाई की है।

जिला खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला ने बताया कि आज बान्द्राभान में अवैध उत्खनन के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई की गई है। कोई अश्विनी नामक युवक नर्मदा नदी का जल प्रवाह रोककर रास्ता बनाकर अवैध उत्खनन करवा रहा था, जहां पर खनिज विभाग की टीम ने जेसीबी (JCB) से रास्ता खुदवाकर जल प्रवाह चालू कराया और मौके पर 300 ट्राली रेत यानी कि 100 घनमीटर रेत का अवैध उत्खनन पाया गया। श्री शुक्ला ने बताया कि अश्विनी नामक युवक के विरूद्ध अवैध उत्खनन की कार्रवाई की गई। उसके विरुद्ध एफआईआर कराई जायेगी। इस कार्रवाई में जिला खनिज अधिकारी शंशाक शुक्ला, खनिज निरीक्षक अर्चना ताम्रकार सहित खनिज विभाग की टीम मौजूद थी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: