पीएम आवास के मकानों की विधायक डॉ शर्मा ने भूमिपूजन कर रखी नींव

पीएम आवास के मकानों की विधायक डॉ शर्मा ने भूमिपूजन कर रखी नींव

तीन वार्डों 06, 11 और 25 में हुए भूमिपूजन कार्यक्रम

455 हितग्राहियों के खाते में डाले एक-एक लाख रुपए,

कुल 4 करोड़ 55 लाख रुपए डाले गए खाते में

इटारसी। वार्ड 06 के नरेंद्र कहार और सुरेंद्र कहार दोनों भाई आज बहुत खुश हैं। खुशी की वजह पक्का मकान बनने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले ढाई लाख रुपये का अनुदान है। अनुदान की पहली किश्त 1 लाख रुपये अभी मिली है।

नरेंद्र और सुरेंद्र दोनों राजमित्री का काम करते हुए परिवार का पालन करते हैं। इनके पिता रमेश कहार कहते हैं कि आज ऐसी खुशी मिली है जिसका बयान वह नहीं कर सकते। उनका कहना है कि खुद विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, नगरपालिका के अध्यक्ष पंकज चौरे, मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा उनके बच्चों के मकान का भूमिपूजन करने व नींव रखने के लिए आए हैं। इतने बड़े आयोजन की कल्पना उन्होंने कभी नहीं की थी। भूमिपूजन के दौरान क्षेत्र के पार्षद जिमी कैथवास मौजूद रहे।

वार्ड 06 के अलावा वार्ड 11 में पार्षद अमित विश्वास की मौजूदगी में हितग्राही गोरांग बर्मन और वार्ड 25 में पार्षद शुभम गौर की मौजूदगी में हितग्राही उमेश राजपूत के मकान का भूमिपूजन किया। वार्ड 06 में हुए कार्यक्रम में विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से देशभर में लाखों नागरिकों को पक्का मकान मिला है। यह विश्व की सबसे बड़ी योजना है, जिसका लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग को मिल रहा है। विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि देश में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहेगा, जिसके पास पक्का मकान न हो।

तीनों स्थानों पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा आपका अधिकार है, कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति, बिचौलिया आपसे यदि संपर्क करें, कहे पहली और दूसरी किस्त डालने के लिए आप मुझे पैसे दें तो उसे पैसे नहीं देना। आप सीधे मुझसे संपर्क करें। हम तत्काल ही ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा ने कहा कि इटारसी में लाभार्थियों में बहुत उत्साह दिखा। इससे साफ लगता है कि सभी जायज लाभार्थी हैं। इटारसी में 455 हितग्राही को आज राशि डाली है।

इस अवसर पर सीएमओ हेमेश्वरी पटले, उपाध्यक्ष निर्मल राजपूत, सभापति गीता पटेल, मनजीत कलोसिया, जिमी कैथवास, अमित विश्वास, कुंदन गौर, राहुल प्रधान, मनीषा हन्नू बंजारा, शुभम गौर, दिलीप गोस्वामी, भाजपा जिला महामंत्री मुकेशचंद्र मैना, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष जय किशोर चौधरी, एमजीएम कालेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष डॉ नीरज जैन, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष राजू बकोरिया, महिला मोर्चा अध्यक्ष जागृति भदोरिया, पार्षद प्रति निधि राजकुमार बाबरिया सहित अन्य मौजूद थे।

ऑडिटोरियम में सुना सीएम का भाषण

पंडित भवानीशंकर मिश्र ऑडिटोरियम में दोपहर 2 बजे से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भाषण एलईडी के माध्यम से सुना गया। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे सहित परिषद के साथी व अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही मौजूद रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!