विधायक MLA ने स्टेडियम Stadium की दीवार देखी, खिलाड़ियों से हुई चर्चा

विधायक MLA ने स्टेडियम Stadium की दीवार देखी, खिलाड़ियों से हुई चर्चा

दीवार और नाली निर्माण का काम सोमवार से

इटारसी। यदि सबकुछ ठीक और योजना के अनुसार चला तो जल्द ही गांधी Gandhi स्टेडियम stadium की दीवार और नाली बनाने का काम प्रारंभ हो जाएगा। आज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma, MLA Hoshangabad) ने दीवार और नाली का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस अवसर पर भाजपा नेता जगदीश मालवीय BJP leader Jagdish Malviya, भरत वर्माBharat Varma, हॉकी खिलाड़ी Hockey Players कन्हैया गुरयानी, जयराज सिंह भानू, सरबजीत सिंग सैनी, बबलू राजवंशी, कुलदीप रघुवंशी भी मौजूद थे।

निरीक्षण Inspection के दौरान तय किया गया कि यहां दीवार के साथ ही भूमिगत नाली बनायी जाएगी ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। दीवार में एक आपातकालीन Emergency gate गेट भी होगा जिसकी एक चाबी खिलाडिय़ों के पास और एक चाबी फ्रेन्ड्स स्कूल प्रबंधन Friends School Management के पास होगी। दीवाली और दशहरा के लिए यह चाबी प्रशासन को दी जाएगी। इस तरह से पिछले करीब छह वर्षों से चले आ रहे दीवार और नाली के मामले का हल निकलने की राह आसान होते दिखाई दे रही है। निरीक्षण के बाद मौके पर ठेकेदार नवीन चौहान को बुलाकर काम किस तरह शुरू करना है, इसके निर्देश डॉ शर्मा ने दिए।

पांच वर्ष पूर्व तोड़ी थी दीवार
बता दें कि करीब पांच वर्ष पूर्व नगर पालिका ने फ्रेन्ड्स क्वेकर गल्र्स हाई स्कूल तरफ की गांधी स्टेडियम की बाउंड्रीवॉल को तोड़ दिया था। उस दौरान स्कूल प्रबंधन ने तार फैंसिंग लगाने का प्रयास किया तो नपा अमले ने दोपहर जेसीबी मशीन भेजकर तुड़वा दी। फैंसिंग में इस्तेमाल की गए लोहे के तार और बल्लियां जब्त कर नपा अमला गाड़ी में ले गया था। स्टेडियम मेें फायर ब्रिगेड का रास्ता बनाने की आड़ में फ्रेन्ड्स गल्र्स स्कूल तरफ की दीवार ढहा दी गई थी। तब से ही खिलाड़ी इस दीवार और नाली को बनाने की मांग कर रहे हैं। खिलाडिय़ों को दीवार नहीं होने और नाली मैदान के भीतर होने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। असामाजिक तत्व भी मैदान में घुस जाते हैं।

कई बार हुए हैं अनूठे आंदोलन
गांधी स्टेडियम की इस दीवार और नाली को बनवाने के लिए कई बार खिलाडिय़ों ने कई अनूठे आंदोलन किये हैं। दर्जनों बार नगर पालिका जाकर सीएमओ से मौखिक निवेदन किया, दर्जनों बार ज्ञापन भी दिये गये। फिर गांधीगिरी बताते हुए कभी सड़क पर हॉकी खेली, कभी सीएमओ को गुलाब के फूल भेंट किये, पिछले वर्ष तो तत्कालीन सीएमओ हरिओम वर्मा को मैदान में बुलाकर उनको ईंट और रेत की बोरियां भी भेंट कर दी। अभी इसी सप्ताह फिर सड़क पर हॉकी खेली और वर्तमान सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले और एसडीएम सतीश राय भी मैदान पर पहुंचे थे। आज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने पहुंचकर तय कर दिया कि नाली और दीवार का काम सोमवार से प्रारंभ हो जाएगा।

जश्न मनाएंगे
विधायक डॉ शर्मा के निर्देश पर तत्काल ठेकेदार नवीन चौहान आ गए और आज से काम शुरू करने का भरोसा दिया। डॉ शर्मा द्वारा हॉकी खिलाडिय़ों की समस्या पर लिए तत्काल एक्शन पर खुशी जाहिर करते हुए खिलाडिय़ों ने उसी मेजर ध्यानचंद चौराहे पर आतिशबाजी कर विधायक एवं प्रशासन का आभार जताने का निर्णय लिया है जहां इस दीवार के लिए गांधीगिरी कर सड़क पर मैच खेला गया था।

यह होगा लाभ
दीवार खड़ी होने से मैदान चारों और से सुरक्षित हो जाएगा। मैदान के अंदर जो नाली है वह बाहर होने से हॉकी, क्रिकेट टूर्नामेंट में बॉल नाली में जाने की समस्या खत्म हो जाएगी। दीवार के बीच जो गेट रहेगा वह सामान्य दिनों में बंद रहेगा। खिलाड़ी जयराज सिंह भानु ने मैदान की जर्जर दर्शक दीर्घा और टूटे हिस्से का काम भी जल्द कराने की मांग रखी, शर्मा ने कहा जल्द ही इस मामले में बात की जाएगी।

इनका कहना है….
आज मौके पर जाकर दीवार और नाली की स्थिति देखी है। सोमवार से काम प्रारंभ करा दिया जाएगा। दो संशोधन किये हैं। पहला तो नाली बाहर बनेगी जो अंडरग्राउंड रहेगी और दीवार के साथ 20 फुट का एक आपातकालीन गेट बनेगा जिसकी चाबी खिलाडिय़ों के पास रहेगी।
डॉ.सीतासरन शर्मा, विधायक (Dr. Sitasaran Sharma, MLA Hoshangabad), 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: