मैराथन दौड़

मप्र स्थापना दिवस: पर्यटन की थीम पर मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड़ को किया रवाना

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस (Madhya Pradesh Foundation Day) 1 नवंबर के अवसर पर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश अभियान (Self-reliant Madhya Pradesh Campaign) के तहत जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। होशंगाबाद शहर के धार्मिक स्थलों के रूट पर यह दौड़ आयोजित हुई । कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री गुरुकरण सिंह ने हरी झंडी दिखाकर सुप्रसिद्ध सेठानी घाट से दौड़ को रवाना किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी उमा पटेल, मनोहर बड़ानी उपस्थित रहे।
दौड़ में आयु वर्ष 18 से कम, 18 से अधिक, 25 से अधिक और 40 प्लस की कैटगरी में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दौड़ सेठानी घाट से प्रारंभ होकर गुरुद्वारा के पास से सतरस्ता होते हुए रामजी बाबा समाधि (Ramji Baba Samadhi) स्थल पर पहुंची। दौड़ में स्कूली छात्र छात्राओं, खिलाड़ियों एवं अन्य नागरिकों ने उत्साह के साथ भाग लिया। दौड़ में निर्धारित कैटिगरी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को कलेक्टर श्री सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने मेडल भेंट कर सम्मानित किया। दौड़ जिला प्रशासन एवं जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान से आयोजित की गई।
मैराथन दौड़ में18 वर्ष से कम आयु की बालिका वर्ग में प्रथम सुखिया काजले, द्वितीय सुनीता यादव और तृतीय स्थान पर चारू रही। बालक वर्ग में प्रथम अमित सोलंकी, द्वितीय कार्तिक नोरिया और तृतीय स्थान पर पुष्पेंद्र रहे। इसी तरह 18 से अधिक आयु के बालिका वर्ग में प्रथम पुजा रैकवार और बालक वर्ग में प्रथम उमेश संतोरे और द्वितीय अनुराग रहे। 40 प्लस आयु वर्ग में प्रथम पूजा मालवीय और द्वितीय जयबाला निगम रही। 25 प्लस आयु वर्ग में प्रथम चिरौंजी एवं द्वितीय स्थान पर साधना रैकवार रही। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने सभी प्रतिभागियों को मध्य प्रदेश स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!