सांसद ने किया इटारसी स्टेशन पर नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण

– गरीबी लाइन इटारसी में सीमित ऊंचाई सबवे का भी लोकार्पण

इटारसी। सांसद, नर्मदापुरम उदय प्रताप सिंह (Member of Parliament, Narmadapuram Uday Pratap Singh) के कर कमलों द्वारा आज इटारसी स्टेशन पर नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज एवं गरीबी लाइन क्षेत्र इटारसी में सीमित ऊंचाई सबवे का लोकार्पण किया गया। 

इस अवसर पर इटारसी स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक नर्मदापुरम डॉ. सीतासरन शर्मा, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद इटारसी पंकज चौरे, क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य राजा तिवारी एवं अन्य गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में जनसामान्य, मीडिया प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

341f6406 img 20230107 wa0026

कार्यक्रम में रेल प्रशासन की ओर से मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्रीमती प्रियंका दीक्षित, मंडल इंजीनियर (दक्षिण) अभिषेक मिश्रा सहित अन्य रेल अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि इटारसी जंक्शन स्टेशन पर यात्री ट्रेनों के बढ़ने के साथ ही यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ट्रेनों के आगमन के दौरान पुराने एफओबी पर यात्री भार कम करने के लिए अन्य एफओबी के निर्माण की आवश्यकता थी। इस नए एफओबी के निर्माण के बाद पुराने एफओबी पर यात्रियों का भार कम होगा और दोनों एफओबी से यात्रियों का आवागमन सुलभ होगा।

इसी प्रकार गरीबी लाइन क्षेत्र में सीमित ऊंचाई सबवे (एलएचएस) का निर्माण हो जाने से इटारसी और आसपास के क्षेत्र के नागरिकों के लिए रेल लाइन के पार जाने की सुलभ सुविधा उपलब्ध हो गई है। इस एलएचएस के निर्माण से पहले नागरिकों को रोड ओवर ब्रिज के जरिए 4 कि.मी. की दूरी तय करनी पड़ती थी।

अब एलएचएस से आवागमन शुरू हो जाने से यह दूरी घटकर 0.5 कि.मी. रह गई है। इससे नागरिकों के अतिरिक्त व्यय और समय की बचत होगी। पैदल यात्री भी अब बिना किसी सुरक्षा जोखिम के आसानी से इस सबवे से रेल लाइन के पार आना-जाना कर सकेंगे।

Royal
CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!