रेहड़ी वालों को नगर पालिका ने हॉकर्स जोन भेजा

रेहड़ी वालों को नगर पालिका ने हॉकर्स जोन भेजा

इटारसी। अटल पार्क (Atal Park) के पास चाट-पकोड़े और चाईनीज फूड वालों को नगर पालिका (Nagarpalika) ने रेस्ट हाउस के साइड में उनके लिए बनाये हॉकर्स जोन (Howkars Zone) भेज दिया है।
करीब एक हफ्ते पूर्व विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma, MLa) ने हॉकर्स जोन का उद्घाटन किया था। लेकिन, कुछ चाट-पकौड़े वाले वहां नहीं जाकर अटल पार्क के पास ही अपना कारोबार कर रहे थे, जिससे इस मार्ग पर यातायात सुचारू नहीं हो पा रहा था और ना ही यहां पार्क घूमने आने वालों की परेशानी हल हो रही थी। शिकायत होने पर नगर पालिका ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन लोगों को सख्ती से हटाकर हॉकर्स जोन भेज दिया है।

नगर पालिका ने करीब तीन वर्ष पूर्व अटल पार्क के पास कारोबार कर रहे इन खानपान विक्रेताओं को रेस्ट हाउस के साइड में लोक निर्माण की भूमि पर सुविधायुक्त चौपाटी बनाकर दी थी। इस बीच विधानसभा चुनाव (Vishansabha Chunaav) होने के बाद प्रदेश में सरकार बदली और कांग्रेस की सरकार आने पर लोक निर्माण की भूमि पर नगर पालिका द्वारा अवैध रूप से चौपाटी बनाने की शिकायत होने पर तत्कालीन एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने कार्रवाई करते हुए नगर पालिका को इसे तोडऩे के निर्देश दिये और रातों रात चौपाटी को तोड़ दिया गया था। अब पुन: प्रदेश में सत्ता बदली और चौपाटी वाले स्थान पर हॉकर्स जोन बनाकर इन खानपान विके्रताओं को उसी जगह भेज दिया गया है। स्टाल हटने पर मंच ने भी मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले को आभार पत्र सौंपकर धन्यवाद दिया है। मंच के सचिव राजकुमार दुबे (Secretary Rajkumar Dubey),  सुनील दुबे, रामशंकर मेहतो, अनिल दुबे एवं बृज मोहन सोलंकी ने भी विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा और सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patale) का आभार व्यक्त किया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW