कबाड़ से सुंदर डिजाइन तैयार कराएगी नगर पालिका

कबाड़ से सुंदर डिजाइन तैयार कराएगी नगर पालिका

शहर के पार्कों का सौंदर्यीकरण करने की योजना

नगर पालिका अध्यक्ष ने किया पार्कों का निरीक्षण

इटारसी। पार्कों के सौंदर्यीकरण को लेकर नगरपालिका कुछ नया करने का प्रयास कर रही है। इटारसी नगरपालिका ने अब कबाड़ से जुगाड़ की दिशा में सीएनसी डिजाइन से पार्कों के सौंदर्यीकरण पर फोकस किया है।

सीएनसी डिजाइन में प्रकृति से जुड़ी चीजों को आकार दिया जाएगा और उन्हें शहर के पार्कों में स्थापित किया जाएगा। नपाध्यक्ष पंकज चौरे ने सीएनसी डिजाइन से तैयार होने वाली मनोहारी कलाकृतियों को शहर के विभिन्न पार्को में लगवाने की योजना बनाई है। इसके लिए ऐसी कलाकृति बनाने वाले कलाकार से संपर्क किया है। इस कलाकर के साथ नपाध्यक्ष पंकज चौरे ने अटल पार्क, प्रकाश उद्यान, इटारसी सरोवर और सरदार पटेल उद्यान सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया।

सीएनसी डिजाइन से तितली, शेर, डायनासोर, ईगल सहित अन्य आकृतियां तैयार करने की बात तय हुई है। इन आकृतियों को तैयार करने के बाद सभी पार्कों में ऐसी जगहों पर लगाया जाएगा जहां से ये लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकृष्ट कर सकें। इसके अलावा पार्क में टूटे उपकरणों का भी सुधार करने का निर्णय लिया गया।

पार्को के निरीक्षण के दौरान जिला हॉकी संघ अध्यक्ष प्रशांत जैन, पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार बाबरिया भी मौजूद थे। नपाध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि शहर के सभी पार्कों में सीएनसी डिजाइन से तैयार विभिन्न मनोहरी आकृतियां लगाने पर विचार किया गया है। जल्द ही यह सभी आकृतियां पार्कों में लोगों को लुभाते नजर आएंगी। इसके अलावा शहर के कुछ प्रमुख स्थानों पर भी सीएनसी डिजाइन से मनोहारी आकृतियां लगाने की योजना है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!