तीन दिवसीय होगा नर्मदा जयंती महोत्सव, 28 जनवरी को मनेगा नर्मदापुरम का गौरव दिवस

तीन दिवसीय होगा नर्मदा जयंती महोत्सव, 28 जनवरी को मनेगा नर्मदापुरम का गौरव दिवस

-3 से 15 फरवरी तक लगेगा संत शिरोमणी श्रीरामजी बाबा का मेला, सक्षम समिति की बैठक में लिए गए निर्णय

नर्मदापुरम। आस्था, अध्यात्म और उत्साह के साथ मनाए जाने वाले नर्मदा जयंती महोत्सव, नर्मदापुरम का गौरव दिवस और संत शिरोमणी श्रीरामजी बाबा का मेला पूर्व वर्षों की तरह भव्यता और दिव्यता के साथ मनाया जाएगा। यह तीनों बड़े कार्यक्रम हैं और महत्वपूर्ण भी हैं। जिसमें सभी का विशेष योगदान रहता है।

बैठक में जो भी सुझाव आएं हैं उन पर अमल किया जाएगा। यह बात प्रदेश के खनिज और जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह (Brajendra Pratap Singh Minister in charge) नेे सर्किट हाउस नर्मदापुरम में गुरुवार को नर्मदा जयंती, गौरव दिवस और रामजीबाबा मेला की आयोजित बैठक में अध्यक्षता करते हुए कही। 

इस मौके पर विधायक नर्मदापुरम डॉ सीतासरन शर्मा, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, नपाध्यक्ष श्रीमती नीतू महेंद्र यादव, जनपद अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती बदकुंअर बैंकर, नपा उपाध्यक्ष अभव वर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भवानी शंकर शर्मा, पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा, श्रीमती माया सिंह, श्रीमती माया नारोलिया, माधवदास अग्रवाल, पीयूष शर्मा, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरुकरन सिंह, सहित पार्षदगण और अधिकारी सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नर्मदा जयंती पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shri Shivraj Singh Chouhan) भी आते हैं। पूरी गरिमामय माहौल में आयोजन में सभी लोग सहयोग करते ही हैं। प्रशासन स्तर से भी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से सुनिश्चित की जाएंगी। उसी दिन गौरव दिवस मनेगा उसे भी उत्साह से मनाएंगे। उन्होंने नये साल की तथा सभी कार्यक्रम सफलता पूर्वक मनाए जाएंगे इसकी शुभकामनाएं दी।  

इस मौके पर विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने कहा कि जो सुझाव आए हैं, उन पर समिति निर्णय लेकर कार्य करेगी। नर्मदा जयंती के साथ ही गौरव दिवस कोे पूरा शहर उत्साह के साथ मनाएगा। सभी लोग सहभागी बनेंगे।

सीएमओ ने बताई रूपरेखा

सीएमओ नवनीत पांडे ने तीनों कार्यक्रमों की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए अवगत कराया कि सेठानी घाट पर पूर्ववत जलमंच बनाया जाएगा। घाट पर सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे। वेरीकेटिंग की जाएगी। यातायात व्यवस्था, घाट पर विशेष साफ-सफाई शुरू कर दी गई है। मंगलवारा घाट से लेकर कोरीघाट तक रिपेंरिंग, पेंटिंग, लाइटिंग की जा रही है।

गौरव दिवस को हर्षोल्लास से मनाने के लिए धार्मिक स्थल और शहर के चौराहों पर रंग रोगन किया जा रहा है। बेलून से शहर केा सजाा जाएगा बच्चों की रैलियां, फेंसी ड्रेस, और दीप जलाने की अपील की जाएगी। दीपावली की तरह दीपोत्सव मनाए जाने का आव्हान किया जाएगा।

अनेक लोगों ने दिए सुझाव

पूर्व पार्षद तेज कुमार गौर ने कहा कि जयंती के दिन घाट के समीप के लोगों को आने जाने में परेशानी न हो इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। मोरछली चौक की नर्मदा जयंती मंदिर समिति के प्रीतम सोनी ने कहा कि जो शोभायात्रा निकलती है उसमें पुलिस व्यवस्था की जाए। नीरज बरगले ने कहा कि मोरछली चौक की समिति को पूर्व में नर्मदा पुराण और शोभायात्रा का खर्च दिया जाता था वह खर्च फिर से दिया जाए। मनोहर बड़ानी ने कहा कि सभी लोग मास्क लगाकर आएं।

3 से 15 फरवरी तक रहेगा रामजी बाबा मेला 

बैठक में तय हुआ है कि रामजी बाबा मेला 3 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक जारी रहेगा। जिसमें पुलिस चौकी की व्यवस्था, मेले में विभागीय प्रर्दशनी सहित विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया गया। 

बैठक में पं गोपाल प्रसाद खड्डर, विनोद दुबे, अपर कलेक्टर मनोज सिंह, एसडीएम मोहनी शर्मा, नगर पालिका के कार्यपालन यंत्री आरसी शुक्ला, प्रशांत जैन सहित शहर के अन्य अनेक गणमान्य नागरिक प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि शामिल रहे। संचालन प्रशांत जैन और आभार प्रदर्शन नपा उपाध्यक्ष अभय वर्मा ने किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!