मूंग की खरीद व्यवस्था से नाराज किसान पहुंच गए रेल ट्रैक पर

सिवनी मालवा। बंपर आवक के सामने खरीद की बौनी व्यवस्था से नाराज किसानों ने बानापुरा मंडी के पास रेल लाइन पर जाकर धरना दे दिया। कृषि उपज मंडी बानापुरा में मूंग की खरीद व्यवस्था से नाराज किसानों ने मंडी के समीप से गुजरे रेल ट्रैक पर पहुंचकर रेल रोकने का प्रयास किया।
हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाइश देकर हटाया। इससे कुछ देर के लिए दो ट्रेन प्रभावित हुई। मंडी में बंपर आवक के कारण खरीद कार्य धीमा चल रहा है और किसानों का काफी वक्त खराब हो रहा है, किसानों को पांच-पांच दिन मंडी में रुकना पड़ रहा है और आज सुबह भी यही गति रही तो किसान नाराज होकर रेलवे गेट नंबर 220 पर पहुंच गए। किसानों ने व्यवस्था के खिलाफ नारेबाजी की, पुलिस की समझाइश के बाद उन्होंने ट्रैक छोड़ा। मंडी सूत्र बताते हैं कि परिसर में सात सौ से अधिक ट्रालियां खड़ी हैं, बंपर आवक के सामने खरीद व्यवस्था कम पड़ रही है जिससे देरी हो रही है, किसानों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।
मंडी से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को मंडी में लगभग 11 सौ ट्राली मूंग आयी थी, मंडी प्रबंधन ने आज किसानों से उपज नहीं लाने का निवेदन किया था। किसानों के नंबर पर एसएमएस किए, टेलीफोन के जरिए सूचना दी और समाचार देकर किसानों से आज उपज नहीं लाने का निवेदन किया था। बावजूद इसके किसान मूंग लेकर आए और उनको प्रबंधन जगह उपलब्ध नहीं करा सका तो किसान नाराज हो गए और गेट पर पहुंच गए।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: