प्लेटफार्म पर घूम रहे युवक के, बैग में मिले साढ़े 16 लाख रूपये

प्लेटफार्म पर घूम रहे युवक के, बैग में मिले साढ़े 16 लाख रूपये

इटारसी। एक दिन पहले मथुरा के कारोबारी से लाखों के जेवरात बरामद होने के बाद जीआरपी ने गुरूवार को एक युवक से 16 लाख 50 हजार रूपये बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने मुखबिर सूचना पर प्लेटफार्म 6 पर संदिग्ध रूप से घूम रहे युवक को पकड़कर उसके बैग से यह नकदी बरामद की है। सारे नोट 500 रूपये के बंडल में हैं।

युवक ने खुद को विदिशा निवासी बताते हुए सफाई दी है कि वह व्यापार के लिए मुबंई जा रहा था। पुलिस को आशंका है कि मामला हवाला कारोबार से जुड़ा हो सकता है। पुलिस इस मामले में भी आयकर विभाग को जानकारी दे सकती है, साथ ही युवक से इतनी ज्यादा नकदी ट्रेन से ले जाने के मामले में पूछताछ भी करेगी। युवक लगातार नए-नए बयान दे रहा है, जिससे मामला संदिग्ध लग रहा है।
जीआरपी टीआई विभेन्दु व्यंकट टांडिया ने बताया एसआरपी हितेष चौधरी के मार्गदर्शन में जीआरपी ने रेलवे परिसर में चैकिंग और गश्त बढ़ा दी है। सीसीटीव्ही कैमरों के जरिए भी हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। चैकिंग के दौरान गुरूवार को एक युवक यहां बैठा था, पूदताछ में उसने घबराते हुए बातचीत की. इसके बाद पुलिस ने उसके पास रखे बैग की तलाशी लेकर रकम बरामद की। बैग में करीब 16 लाख 50 हजार रुपए रखे मिले हैं।
पुलिस ने हवाला के अलावा जाली करंसी के शक पर नोटों को जांच के लिए स्टेट बैंक भी भेजा है।
युवक ने यह भी कहा कि उसके पास 4-5 लाख रूपये थे, इसे लेकर वह बिजनेस करने मुबंई जा रहा था, लेकिन बाकी पैसा कहां से आया उसे जानकारी नहीं है। बाद में वह कहने लगा कि पैसे घर से चुराकर लाया हूं। उसके गोलमोल बयानों को लेकर पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है। पुलिस ने फिलहाल युवक का नाम गोपनीय रखा है, चूंकि आयकर-जीएसटी जांच में उसके परिवार एवं इस पैसों से जुड़े लोग सक्रिय हो सकते हैं। कार्रवाई में एसआई केएम रिछारिया, एएसआई श्रीलाल पडरिया, प्रधान आरक्षक बलवीर, आरक्षक बबलू, शीतल, विष्णु मूर्ति, अमित, सुमित, राजेन्द्र सिंह राजपूत , अभिषेक, अखिलेश का सहयोग रहा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!