नागरिक बोले, नियमित होती है सफाई, आते हैं कचरा वाहन

नागरिक बोले, नियमित होती है सफाई, आते हैं कचरा वाहन

सिवनी मालवा। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने गुरुवार सुबह सिवनी मालवा (Seoni Malwa) का औचक निरीक्षण कर यहां साफ सफाई व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया। उन्होंने नगर पालिका सिवनी मालवा में साफ सफाई व्यवस्था को सुचारू और सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि शहर में स्वछता सर्वेक्षण के निर्धारित मापदंडों के अतिरिक्त नियमित साफ-सफाई प्रभावी ढंग से की जाए। स्वच्छता सर्वेक्षण में सिवनी मालवा उल्लेखनीय उदाहरण प्रस्तुत करें। उन्होंने नागरिकों से सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल किये तो नागरिक बोले, नियमित सफाई होती है और कचरा वाहन भी आते हंै। कलेक्टर ने सिवनी मालवा में सफाई व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया।

रहवासियों से जानी स्वच्छता की स्थिति

सिवनी मालवा शहर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने रामनगर कॉलोनी एवं पीर गली के रहवासियों से रूबरू चर्चा कर यहां साफ सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। मोहन लाल रघुवंशी (Mohan Lal Raghuvanshi) एवं अन्य लोगों ने कलेक्टर श्री सिंह को बताया कि कॉलोनी में नियमित स्वच्छता वाहन आता हैं। साथ ही गीले और सूखे कचरे का अलग अलग संग्रहण भी किया जाता है।

इन स्थानों का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री सिंह ने सबसे पहले बानापुरा एवं नंदरवाडा बस स्टेंड (Bus Stand) का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां भ्रमण कर सुलभ शौचालय, सब्जी एवं फल मंडी में सफाई की स्थिति देखी। नंदरवाडा बस स्टेंड स्थित नाले का निरीक्षण कर नाले का सीमांकन करने एवं यहां अतिक्रमण ना हो सुनिश्चित करने के निर्देश एसडीएम (SDM) सिवनी मालवा दिए। कलेक्टर जय स्तंभ चौक पहुंचकर यह नाले नालियों से जल निकासी की स्थिति देखी एवं नाले नालियों के नियमित सफाई के लिए नगर पालिका को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री सिंह ने रामनगर कॉलोनी एवं पीर नगर बस्ती में भी सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने पीरनगर स्लम एरिया (Slum Area) के पात्र हितग्राहियों को धारणाधिकार योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

यह रहे उपस्थित

निरीक्षण के दौरान एसडीएम सिवनी मालवा अनिल जैन (Anil Jain), सीएमओ सिवनी मालवा राकेश मिश्रा (Rakesh Mishra), नायब तहसीलदार ललित सोनी (Lalit Soni) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!