गंदगी देख भड़के मंत्री, खुद किया टॉयलेट साफ- देखें लाइव वीडियो

गंदगी देख भड़के मंत्री, खुद किया टॉयलेट साफ- देखें लाइव वीडियो

एडिशनल चीफ इंजीनियर को किया निलंबित, दिए जांच के निर्देश

बैतूल। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र (thermal power Station) का निरीक्षण किया। मंत्री के औचक निरीक्षण से पावर हाउस में हड़कम्प की स्थिति बन गई है। जहां आउटसोर्स कर्मचारियों (Outsourced employees)को निर्धारित दर से कम वेतन मिलने की शिकायत पर नाराजगी भी व्यक्त की। साथ ही उन्होंने मामले में जांच के आदेश भी दिए। मंत्री तोमर अचानक सारणी ताप विद्युत केंद्र पहुंचकर वहां की कार्यप्रणाली की जानकारी भी ली। विद्युत केंद्र में किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

टाॅयलेट भी किया साफ
ऊर्जा मंत्री तोमर ने उन्होंने विद्युत केंद्र में गंदगी और टाॅयलेट (Toilet) में गंदगी पाए जाने पर मौके पर ही सफाई करवाई। इतना ही नहीं वे खुद भी टाॅयलेट क्लीनर (Toilet cleaner) और ब्रश (Brush) लेकर टाॅयलेट साफ करने लगे। वहीं उनके साथ मिलकर कुछ अधिकारियों ने भी गंदगी साफ की। ऊर्जा मंत्री ने ताप विद्युत केंद्र में पावर जनरेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। ऊर्जा मंत्री ने ताप विद्युत केन्द्र की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायें जाने के निर्देश दिये। उन्होंने बांध क्षेत्र में जल कुम्भी की सफाई कराने के निर्देश भी दिये। इस दौरान मुख्य अभियंता राजीव श्रीवास्तव (Chief Engineer Rajiv Srivastava) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

एडिशनल चीफ इंजीनियर को किया निलंबित
ऊर्जा मंत्री ने पावर हाउस के सिविल विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर पीसी निवारे (Additional Chief Engineer PC Nivare) को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिए। वहीं पावर हाउस के ठेका श्रमिकों ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि ठेका कम्पनी के कॉन्ट्रैक्टर उन्हें पूरा वेतन नहीं देते हैं। इस शिकायत को भी गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने वहां अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और कॉन्ट्रेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का आदेश दिया। मंत्री के एक्शन के बाद सारनी थाना पुलिस ने कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इतना ही नहीं ऊर्जा मंत्री ने सतपुड़ा जलाशय को घेर चुकी जलीय खरपतवार की सफाई करवाने का भी आश्वासन दिया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: