अखिल भारतीय परिचय सम्मलेन की रूपरेखा भी तय की गई

अखिल भारतीय परिचय सम्मलेन की रूपरेखा भी तय की गई

राजपूत समाज ने मनायी महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि
होशंगाबाद। जय राजपूत समाज सेवा समिति के तत्वावधान में महाराणा प्रताप की पुण्य तिथि इन्द्रा चौक स्थित होटल रेवाश्री में मनायी। समिति के सदस्यों ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माला व पुष्प अर्पण कर जय घोष किया। इस दौरान हुई बैठक में समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन से संबंधित फार्म व पम्पलेट सदस्यों को प्रदान किये। बैठक में आगामी 23 फरवरी 2020 को इटारसी में होने वाले राष्ट्रीय वैवाहिक युवक युवती परिचय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श किया।
बैठक को संबोधित करते हुए संजय सिंह राजपूत ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि 23 फरवरी को होने वाले परिचय सम्मेलन को लेकर समाजजनों व विवाह योग्य प्रत्याशियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पिछले सालों में हुए परिचय सम्मेलन में पूरे देश से सुंदर व सुशिक्षित लड़के व लड़कियों के काफी पंजीकरण आ रहे हैं। अब तक मिल रहे रिस्पोंस से यहीं लग रहा है कि इस बार का परिचय सम्मेलन भी काफी सार्थक सिद्ध होने वाला है। इस अवसर पर नितेश सिंह राजपूत ने कहा कि परिचय सम्मेलन के लिए पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 01 फरवरी 2020 है। विवाह योग्य प्रत्याशियों के पंजीयन प्रारंभ हो गये हैं। पंजीयन पत्रिका हेतु इटारसी के अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सिवनी, खंडवा, हरदा, बैतूल, गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, सनावद, पिपरिया, होशंगाबाद, और रायपुर छत्तीसगढ़ में भी बायोडाटा फॉर्म जमा करने हेतु सुविधा दी गई है। इस मौके पर बुधनी से आये विजय सिंह राजपूत ने कहा कि आज समाज में कई कुंवारे लड़के-लड़कियां विवाह हेतु प्रतिक्षारत हैं लेकिन परिचय सम्मेलन जैसा कोई सशक्त माध्यम न होने के कारण इन लड़के लड़कियों की समय पर सही उम्र में शादियां नहीं हो रही। यह हमारे समाज के लिए बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है। ऐसे में परिचय सम्मेलन ही एक ऐसा माध्यम बचा है जो उचित जीवन साथी चयन करने का एक सुनहरा मंच है। ऐसे में विवाह योग्य प्रत्याशियों को इस प्रकार के सम्मेलनों में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
श्रीमती प्रीति चौहान ने समाज की महिलाओं को आगामी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु समिति को मजबूत और बड़ा बनाने की बात कही। सेमरीहरचंद के राघवेंद्र सिंह राजपूत ने बच्चों को शिक्षित करने व स्वरोजगार योजना का लाभ लेने हेतु युवाओं को प्रेरित करने कि बात कही। मनीष ठाकुर ने युवकों को प्रोत्साहित करते हुये आगामी कार्यक्रम में पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान करने का भरोसा दिलाया। परेश सिंह सिकरवार ने युवाओं को आगामी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु युद्धस्तर पर कार्य करने का आह्वान किया। बैठक में अमरसिंह राजपूत का श्रीफल व शाल से अभिनंदन किया। इस अवसर पर बैठक में सुचिता आमलेश सिंह चौहान, श्रीमती तोमर, मनीष ठाकुर, दिनेश सिंह चौहान, रामसिंह बघेल, मनोज सिंह सिकरवार, मोहन सिंह गौर, राकेश सिंह राजपूत, रघुवीर सिंह चौहान, नितेश सिंह राजपूत, मधुसदन सिंह राजपूत, दिनेश सिंह राजपूत, दिलीप सिंह राजपूत, श्याम सिंह राजपूत व नारायण सिंह राजपूत आदि उपस्थित थे ।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: