काम करें नहीं तो ट्रांसफर के लिए तैयार रहें

काम करें नहीं तो ट्रांसफर के लिए तैयार रहें

होशंगाबाद। अब किसी भी कर्मचारी द्वारा कोई भी हीला-हवाला किया जाता है तो समझों उस पर गाज कभी भी गिर सकती है। शुक्रवार को हुई टीलएल बैठक में नपाध्यक्ष और सीएमओ ने अधिकारियों और कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि काम करो या फिर अपने ट्रांसफर के लिए तैयार रहो। जिसमें विशेष रूप से राजस्व विभाग के अधिकारियों को नगर के सभी क्षेत्र का प्रभार दिया है। ऐसे में कोई भी नागरिक किसी भी प्रकार की समस्या की शिकायत करने नपा कार्यालय में आता है तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम हेल्प लाइन और जनसुनवाई के प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निराकरण के निर्देश दिए।
नगर को जोनों में बांटा गया है, जिसके चलते हर एआरआई को जोन आवंटित कर दिया गया है। जोन में अतिक्रमण, अवैध निर्माण, अवैध नल कनेक्शन, सड़कों पर पड़ा मटेरियल, कचरा की समस्या मिलती है, तो तत्काल एआरआई पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में फल एवं सब्जी बाजार को निर्धारित स्थलों पर लगाने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि यदि निर्धारित स्थल के अलावा कहीं कोई भी फल या सब्जी विक्रेता मिले उस पर तत्काल 5 सौ रुपए का जुर्माना किया जाए। कोई भी फल व सब्जी विक्रेता अभद्र व्यवहार या कार्रवाई में व्यवधान पैदा करता है उस पर प्राथमिकता से एफआईआर कराई जाए।
नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल और सीएमओ पवन कुमार सिंह ने बताया कि वर्षों से अव्यवस्थित इंदिरा चौक को व्यवस्थित करने पर अधिकारियों और कर्मचारी प्रशंसा के पात्र हैं। इसी तरह सतरस्ता को भी व्यवस्थित कर आम नागरिकों को जाम की समस्या से निजात दिलाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना कार्यों की समीक्षा कर कार्य समय सीमा में करने के निर्देश दिए। जहां पौधरोपण कार्य किया गया है उन स्थानों पर अधिकारी कर्मचारी जाएं और निरीक्षण कर जानकारी नपा में पुटअप करें। जहां पौधा सूख गया है या नहीं लगा है उस उस जगह पर दूसरा पौधा लगाएं। फैंसिंग जहां अधूरी छूटी है वहां प्राथमिकता से कराएं। बारिश के मौसम को ध्यान रखते हुए समस्त अधिकारी कर्मचारियों को बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने और नागरिको ंको सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।
बैठक में सहायक यंत्री महेशचंद्र अग्रवाल, कार्यालय अधीक्षक डॉ प्रशांत जैन, आरआई पंकज बरगले, उपयंत्री विष्णु यादव, स्वच्छता निरीक्षक राजेश सोनी, हरीश गोस्वामी, योगेश सोनी मौजूद थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: