नदी शुद्ध एवं निर्मल रहे, सबका प्रमुख दायित्व है : विधायक श्री सिंह

महाआरती में शामिल हुआ विशाल जनसमूह

महिला बाल विकास मंत्री ने उठाया कलश
होशंगाबाद। नमामि देवी नर्मदे यात्रा सांय 4 बजे कुल्हाड़ा से आवंली घाट की ओर रवाना हुई। यात्रा जैसे ही आगे पहुँची तब प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने यात्रा का कलश सर पर धारण किया। विधायक श्री सरताज सिंह हजारो व्यक्तियो के साथ यात्रा में शामिल हुए।
इस अवसर पर आयोजित जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने कहा कि हमारे देश के घाट, वन, देश की माटी, देश की नदियां अविरल बनी रहे इसके लिए हम फलदार वृक्ष लगाए। श्रीमती चिटनीस ने कहा कि जो अकेले नही प्रकृति के साथ और सबको साथ लिए चलता है वो भारतीय है। जो परिवार घर के साथ सभी के साथ समन्वय बनाकर चले वो भारतीय है जो परनिंदा एवं आत्मस्तुति नही करता है वो भारतीय है।
उन्होंने जिला प्रशासन से कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जो कल्पना नर्मदा नदी को लेकर की है उसे सिवनीमालवा क्षेत्र में पूरा करना है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री की प्रतिनिधि के रूप में यहाँ मौजूद हुई हैं। श्रीमती चिटनीस ने कहा कि हम सबने धरती से इतना पानी खींचा है कि अब हमारे पास घर के उपयोग के लिए भी पानी नही बचा है। उन्होंने लोगो से आग्रह किया कि वे नर्मदा नदी के तटो के किनारे वृक्षारोपण करे ताकि नदी में पानी का प्रवाह होता रहे।
सिवनीमालवा विधायक सरताज सिंह ने कहा कि इस वर्ष बाबरी एवं सोयत में घाट निर्माण का कार्य हो जाएगा साथ ही उन्होंने बताया कि घाटो के जीर्णोद्धार का कार्य भी किया जाएगा।
विधायक श्री सिंह ने कहा कि नदी शुद्ध एवं निर्मल रहे यह हम सबका प्रमुख दायित्व होना चाहिए। साध्वी प्रज्ञा भारती ने कहा कि वे पहले भी आंवली घाट में महाआरती में शामिल हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यहां भी महाआरती होगी जो प्रदूषण के विरूद्ध संघनाद है। क्योकि तमाम नदिया प्रदूषित हो रही हैं। उन्होंने बेटियों को पढ़ाने एवं आगे बढ़ाने की बात कही। जनसंवाद कार्यक्रम को पायलेट बाबा एवं राजू जैन ने भी संबोधित किया।
महाआरती में शामिल हुआ विशाल जनसमूह
आंवली घाट पर महाआरती भी की गई जिसमें विशाल अपार जनसमूह शामिल हुआ। साध्वी प्रज्ञा भारती ने महाआरती करवाई। इस अवसर पर महाआरती में महिला व बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री कुशल पटेल, साध्वी मंजू दास सहित विधायक श्री सरताज सिंह, पायलेट बाबा, कलेक्टर अविनाश लवानिया भी महाआरती में मौजूद रहे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: