लॉकडाउन का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें

लॉकडाउन का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें

होशंगाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू लॉकडॉउन का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर धनंजय सिंह ने दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल इमरजेंसी, एंबुलेंस एवं अन्य अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर दो पहिया एवं चार पहिया के वाहनों की आवाजाही पर सख्ती से प्रतिबंध लगाए। उन्होने कहा कि विशेष परिस्थिति में ही दो पहिया वाहनो में एक एवं 4 पहिया वाहनो में 2 व्यइक्ति को ही छूट दें। कलेक्टर श्री सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान अपर कलेक्टर जीपी माली सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि सभी अनुविभाग में सब्जियों की वार्डवार ठेलो के माध्यम से आपूर्ति सुनिश्चित कराएं। इसी तरह आमजनों तक पकेट्स में किराना सामग्री की घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि किराना सामग्री की होम डिलीवरी एवं सब्जी की आपूर्ति के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराएं एवं कार्य की व्यापक मुनादी कराए।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि विदेशों से आए यात्रियों की व्यवस्थित स्क्रीनिंग करें तथा नियमानुसार क्वॉरेंटाइन करें। उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि वस्तुओं की कालाबाजारी एवं एमआरपी रेट से अधिक बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें।
कलेक्टार  धनंजय सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत दवाएं, उपकरण एवं लोजिस्टिक्सन , मेडिकल ट्रीटमेंट एवं हास्पिटल मेनेजमेंट, मोबिलिटी सर्वेसेज, एम्बुालेंस सर्विसेज एवं 104 कॉल सेन्टटर, अवश्य वस्तुओ एवं सेवाओ की सतत् आपूर्ति, सूचना संपर्क व प्रचार प्रसार एवं मानव संसाधन प्रबंधन के लिए अधिकारियो को दायित्व सौंपे है उन दायित्वों का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: