अंतिम यात्रा में 25 से ज्यादा को प्रवेश नहीं

अंतिम यात्रा में 25 से ज्यादा को प्रवेश नहीं

इटारसी। 22 मार्च रविवार को गोकुल नगर खेड़ा स्थित शांतिधाम में आने वाली अंतिम यात्राओं में 25 रिश्तेदारों से अधिक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के मुंह पर माक्स लगा होना चाहिए एवं शांतिधाम में प्रवेश के बाद एक-एक मीटर पर अलग-अलग व्यक्तियों को बैठना अनिवार्य होगा। चिता को दाह देने के बाद समूह में पंच लकड़ी नहीं दी जाएगी। एक-एक व्यक्ति जाकर पंच लकड़ी देगा।
उक्त आशय की जानकारी समिति के कार्यकारी सदस्य प्रमोद पगारे ने देते हुए बताया कि इस आदेश का कठोरता से पालन होगा। शांतिधाम में सेनेटाइजर उपलब्ध रहेगा। परंतु शव यात्रा में आने वालो को भी अपने साथ लाना होगा। श्री पगारे ने कहा कि ईश्वर करे कि कल कोई अंतिम यात्रा शांतिधाम में न आए परंतु यदि ऐसा होता है तो जितने निर्देश एडवायजरी के रूप में जारी किए हैं, उनका कठोरता से पालन करना होगा।

समस्त कर्मकांडी ब्राह्मणों से अनुरोध
समस्त कर्म कांडी ब्राह्मणों से अनुरोध किया है कि वे 22 मार्च को घर से नहीं निकलें एवं समस्त कर्म कांडी ब्राह्मण साथियों से अनुरोध किया कि 25 मार्च से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। आप सभी से निवेदन है कि जिस भी घर में आप जाएं, दुकान में जाएं, फैक्ट्री में जाएं किसी भी कार्य में पूजन के लिए जाएं आपके मुंह पर मास्क लगा होना चाहिए एवं आपके जो यजमान हैं उनसे भी अनुरोध करें कि आप मास्क लगाएं नहीं तो हम पूजन नहीं कराएंगे। इसके अलावा 20 सैकंड तक आप हाथों को बहुत अच्छी तरह से धोएं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: