अचानक बढ़े अपराध पर पुलिस अधिकारियों को किया तलब

अचानक बढ़े अपराध पर पुलिस अधिकारियों को किया तलब

इटारसी। शहर और आसपास बढ़े अपराधों पर आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने पुलिस अधिकारियों को तलब किया और उनसे अपराधों पर जांच और कार्रवाई की जानकारी ली। एसडीओपी अनिल शर्मा और प्रभारी नगर निरीक्षक लवकुश शर्मा के साथ विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने विश्राम गृह में चर्चा कर निर्देश दिए कि इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा न मिले, ऐसे उपाए किए जाएं।
गौरतलब है कि रविवार को पूड़ी लाइन में एक होटल संचालक के साथ मारपीट, पिछले दिनों बैंक कालोनी क्षेत्र में डकैती, रविवार की शाम को नयागांव में हत्या, पत्ती बाजार और बैल बाजार में चाकूबाजी की घटनाओं ने विधानसभा अध्यक्ष की चिंताएं बढ़ा दी थीं। विस अध्यक्ष ने बताया कि बैंक कालोनी में एक पुलिस गश्त पाइंट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। डकैती मामले में पुलिस अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही अपराधी गिरफ्त में होंगे। डॉ. शर्मा ने कहा है कि अपराधियों पर नियंत्रण करें और चाकूबाजी की घटनाओं पर लगाम लगाएं। नयागांव में हुई हत्या का अपराधी पकड़ा गया है और उसके खिला$फ पुख्ता सबूत हैं, बचने की गुंजाइश नहीं है।
शहर में असंतोष न पनपे
पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि शहर में असंतोष न पनपे अत: कानून व्यवस्था की स्थिति पर लगातार नजर रखकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं की वे स्वयं मानिटरिंग करेंगे और आगे होने वाली कार्रवाई की जानकारी लेते रहेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जो ड्रग्स की बिक्री के लिए चिह्नित हैं। उन्होंने ईरानी डेरे का उदाहरण देकर कहा कि वहां अवैध पट्टे वालों को हटाया जाना चाहिए, एसडीएम अभिषेक गेहलोत से पिछली बैठक में चर्चा हुई थी, आगामी दो-तीन दिन में फिर एक बैठक लेकर उनसे इस विषय में चर्चा की जाएगी। जो पट्टे वाले हैं, लेकिन अपराधों को बढ़ावा दे रहे हैं, उनकी जांच करके विधिसम्मत जो भी कार्रवाई हो की जानी चाहिए।
बाहरी लोगों पर निगरानी
डॉ. शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि बाहरी लोगों से शहर में अपराधिक गतिविधियां बढ़ रही हैं। ऐसे लोगों की पहचान की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सिटी मजिस्ट्रेट से इस विषय में अपेक्षा करते हैं कि वे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई प्रारंभ करें। कुछ दुकानदारों से भी बात की है जो बाहरी लोगों को किराए पर दुकान दे देते हैं। ऐसे लोगों की रोकथाम करके अपराधों पर काफी नियंत्रण किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बाहर से आकर यहां अपराध करने वालों पर निगरानी के लिए जीआरपी को भी कहा है। आगामी बैठक में उनको भी बुलाएंगे। पुलिस को भी कहा है कि बाहरी वालों का पुलिस वैरीफिकेशन करें और ध्यान दें कि बाहर को से आकर कौर यहां क्या कर रहा है।
रोड पर पार्किंग हटे
विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने बताया कि उन्होंन एसडीएम अभिषेक गेहलोत से कहा था कि वे बैंक अधिकारियों, मैरिज गार्डन संचालकों और नर्सिंग होम्स, क्लिनिंक संचालकों, की बैठक लेकर उनसे रोड पर पार्किंग पर बात करें और कहें कि वे अपने यहां आने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करें। बैंक में ग्राहक भले ही रोड किनारे कुछ देर वाहन रख लें, लेकिन अपने स्टाफ के लिए बैंक को पार्किंग की स्थायी व्यवस्था करनी चाहिए। इसी तरह से डाक्टर्स के यहां का स्टाफ सारा दिन रोड किनारे गाड़ी रखता है, उनके लिए पार्किंग की व्यवस्था की जानी चाहिए। मरीज तो कुछ देर के लिए आता है। मैरिज गार्डन में समारोह आदि के लिए पार्किंग का बंदोवस्त होना चाहिए।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: