अब महंगा सामान बेचा तो होगी सख्त कार्रवाई

अब महंगा सामान बेचा तो होगी सख्त कार्रवाई

इटारसी। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बीच बाजार में व्यापारियों द्वारा महंगे दामों पर सामग्री बेचने की शिकायत को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। शनिवार को सुबह रेस्ट हाउस में व्यापारियों को बुलाकर एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने तहसीलदार तृप्ति पटेरिया, ऋतु भार्गव, सीएमओ सीपी राय की उपस्थिति में साफ कह दिया है कि ऐसा कतई नहीं चलेगा। अब किसी की भी शिकायत आयी तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई होना निश्चित समझिये।
लगातार शिकायतों के बाद प्रशासन ने व्यापारियों को आज बुलाकर सख्त लहजे में समझा दिया है। इस दौरान व्यापारियों ने मिल से महंगा मिलने की आड़ लेना चाही तो एसडीएम ने कहा कि आप प्रतिनिधि हो, सबको समझा देना। हम मिल वालों को भी हिदायत दे रहे हैं कि वे ऐसा न करें। सुबह करीब 11 बजे शहर के सभी व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों और किराना, गल्ला, तेल व्यापारियों को एसडीएम हरेन्द्र नारायण से सख्त लहजे में चेताया है कि आपदा की स्थिति में रेट नहीं बढ़ाये जाएंगे। अभी ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप लोग रेट बढ़ाएं। ऐसी शिकायत अब मिली तो सख्त कदम उठाये जाएंगे। रेस्ट हाउस परिसर में सभी व्यापारियों को दूर-दूर खड़कर करके अधिकारियों ने बात की। सबने मास्क भी लगा रखे थे।
एक व्यापारी ने कहा कि हमें मिल वाले ही महंगा दे रहे हैं, तो एसडीएम ने कहा कि आपने हमें शिकायत क्यों नहीं की? हमें तो जनता और मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है कि आप अधिक दाम ले रहे। आप शिकायत करते तो हम मिल वालों से बात करते। आज शाम को एसडीएम मिल वालों से भी बात करेंगे और अब यदि ये व्यापारी नहीं मानते हैं तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर दीपक हरिनारायण अग्रवाल, राजेन्द्र अग्रवाल कक्का, संदेश अग्रवाल, अर्जुन गांधी, मोनू सेतपलानी, गोविन्द बांगड़, कर्मवीर गांधी, मुकेश जैन, अनिल राठी, भारतभूषण गांधी लच्छू, जयप्रकाश अग्रवाल सहित किराना दुकान और तेल व्यापारी, आटा मिल संचालक सहित अनेक व्यापारी उपस्थित थे।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: