एसएसबी प्रशिक्षण के लिए रोहित सिंह चयनित

एसएसबी प्रशिक्षण के लिए रोहित सिंह चयनित

इटारसी। शासकीय एमजीएम कालेज की एनसीसी यूनिट में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे केडेट रोहित सिंह 13 मप्र बटालियन एनसीसी होशंगाबाद से ओटीए काम्पटी में एसएसबी स्क्रीनिंग कोर्स 2016-17 के लिए चयनित हुए हैं। केडेट रोहित सिंह भोपाल होशंगाबाद संभाग से चयनित होकर जाने वाले एकमात्र कैडेट हैं। मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ निदेशालय से कुल 06 कैडेट तथा पूरे भारत से लगभग 100 केडेट एसएसबी कोर्स प्रशिक्षण के लिए काम्पटी हेतु चयनित हुए हैं।
मेजर धीरेन्द्र शुक्ल ने बताया कि इसके पहले भी महाविद्यालय से 06 कैडेट्स तमिलनाडू, ग्वालियर और काम्पटी के लिए चयनित होकर एसएसबी कोर्स प्रशिक्षण के शिविर में शामिल चुके हंै। दस दिनी इस कोर्स में सैद्धान्तिक परीक्षाओं की तैयारी कैसे की जाती है, इसका प्रषिक्षण दिया जाता है, साथ ही परीक्षा के लिए कौन-कौन सी पुस्तकों का चयन किया जाए इसके लिए भी मार्गदर्शन दिया जाता है। इस प्रषिक्षण कोर्स में 5 दिन के साक्षात्कार की परीक्षा का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण शिविर में भारतीय थल सेना के अधिकारी, मनोवैज्ञानिक, सामान्यज्ञान विशेषज्ञ तथा रीजनिंग के मार्गदशकों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।
इसके साथ ही शारीरिक सौष्ठव का प्रशिक्षण भी कराया जाएगा। यह प्रशिक्षण प्रात: 6 बजे से शाम 8 बजे तक दिया जाता है। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी काम्पटी महाराष्ट्र में प्रशिक्षण् 19 से 28 अप्रैल तक होगा। रोहित सिंह के चयन पर कर्नल पीएस सिकरवार कमान अधिकारी और कर्नल अजय कुमार मिश्रा ने शुभकामनाएं एवं मार्गदर्शन दिया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: