एसडीएम का छापा, 10 क्विंटल कोयला मिला

वेयर हाउस के माध्यम से कोयले की कालाबाज़ारी की शिकायत

वेयर हाउस के माध्यम से कोयले की कालाबाज़ारी की शिकायत
इटारसी। जुझारपुर रोड पर स्थित एक वेयर हाउस से कोयले की कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर आज अनुविभागीय दंडाधिकारी अभिषेक गेहलोत ने शाम को छापामार कार्रवाई की, लेकिन वहां वेयर हाउस में ताला मिला। न वहां मालिक था, ना चौकीदार। अलबत्ता लगभग दस क्विंटल कोयला परिसर में पड़ा मिला जिसका पंचनामा तैयार किया गया। हालांकि वेयर हाउस मालिक बलराम पिता जगदीश नारायण शुक्ला से जब प्रशासन की चर्चा हुई तो उन्होंने बताया कि वे फिलहाल दिल्ली में हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वेयर हाउस उन्होंने रेंट पर दिया है।
it31052017शाम करीब 6:30 से 7 बजे के बीच अनुविभागीय दंडाधिकारी अभिषेक गेहलोत, तहसीलदार कदीर खान सहित राजस्व के अमले ने जुझारपुर रोड स्थित पुष्पांजलि वेयर हाउस पर छापामार कार्रवाई की। बताया जाता है कि यहां से कोयले की कालाबाजारी की शिकायत प्रशासन को मिल रही थी। जब टीम मौके पर पहुंची तो वहां कोई भी नहीं मिला और वेयर हाउस में ताला था। बाहर परिसर में करीब दस क्विंटल कोयला पड़ा था जिसका प्रशासनिक अधिकारियों ने पंचानामा तैयार किया। वेयर हाउस मालिक बलराम शुक्ला से दूरभाष पर चर्चा हुई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने यह वेयर हाउस विजय गुजरे नामक व्यक्ति को किराए से दिया है और उसके पास इसके वैध कागजात हैं। वे गुरुवार को एसडीएम कार्यालय में दस्तावेज प्रस्तुत कर देंगे।
दो ट्रक कोयले के तुलने आए
मौके पर प्रशासनिक अमले को दो ट्रक भी मिले जिनमें कोयला था। ट्रक चालकों ने बताया कि वे सारणी से कोयला लेकर आए हैं तथा यहां तुलाई के लिए लाए हैं। तुलाई के बाद रेलवे यार्ड लेकर जाएंगे जहां से गुड्स ट्रेन में लोड होकर कोयला नोयडा जाएगा। उन्होंने इस कोयले के कागजात भी दिखाए। इसके बाद उनको जाने दिया।
तहसीलदार ने कहा नहीं दी अनुमति
मौके पर मौजूद तहसीलदार कदीर खान का कहना था कि उनकी जानकारी के अनुसार पिछले कुछ माह से तो उनके कार्यालय से किसी को भी देहरी क्षेत्र में कोयला संग्रहण या बिक्री की अनुमति नहीं दी है। फिर भी गुरुवार को यदि इसके समर्थन में कोई कागजात प्रस्तुत होते हैं तो उनका अवलोकन किया जाएगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: