कल्याण करने वाला ही सच्चा मानव : स्वामी वात्सल्य

संस्थापन समारोह में नई टीम ने संभाला सेवा का जिम्मा

संस्थापन समारोह में नई टीम ने संभाला सेवा का जिम्मा
इटारसी। संपूर्ण विश्व में लायंस इंटरनेशनल के अंतर्गत 208 देशों में 14 लाख से अधिक वालिंटियर्स मानवता की सेवा में सदैव तत्पर रहते हैं। यह बात लायंस क्लब के संस्थापन समारोह में मुख्य अतिथि नागपुर से आए पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एमजेएफ विजय पालीवाल ने कही। कार्यक्रम साईं कृष्णा रिसोर्ट में आयोजित था।
उन्होंने कहा कि लायनवाद का सफर 1917 से शुरु होकर 2017 में अपने शताब्दी वर्ष में प्रवेश कर चुका है, और इस वर्ष पूर्व विश्व के लायन साथी इसे शताब्दी समारोह के रूप में मना रहे हैं।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता स्वामी नारायण मंदिर बड़ोदरा से आए स्वामी वात्सल्य ने कहा कि सिर्फ जन्म लेकर पालन पोषण और अध्ययन के पश्चात अपनी व परिवार की आवश्यकताओं हेतु जीवन-यापन और कर्म करना ही मानव का उद्देश्य नहीं होना चाहिए बल्कि अपनी क्षमताओं का उपयोग परिवार के साथ समाज के कल्याण में करने वाला ही सच्चा मानव कहलाने का अधिकारी होता है। उन्होंने जीवन दर्शन और परिवार की महत्ता पर प्रकाश डाला।
विशेष अतिथि और संस्थापन अधिकारी वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रथम लायन अनिल झा ने वर्ष 17-18 के लिए लायंस क्लब इटारसी फ्रेन्ड्स, लायंस क्लब इटारसी कपल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को शपथ दिलायी।
क्लब के अध्यक्ष विजय मनवानी, सचिव अशोक गुरवानी, कोषाध्यक्ष कीर्ति चौरसिया, कपल से अध्यक्ष आरडी रघुवंशी, सचिव विजयंत बड़कुल, कोषाध्यक्ष संजय अग्रवाल के साथ कार्यकारिणी ने शपथ ग्रहण की। कार्यक्रम में बाबई और होशंगाबाद के क्लब पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे।
ध्वज वंदना का वाचन अर्चना अग्रवाल ने किया। दीपक चौरसिया, विष्णु पांडेय एवं अन्य सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन प्रीति दुबे एवं अनुराग मोलासरिया ने और आभार आयोजन समिति के उपाध्यक्ष विष्णु पांडेय ने किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: