कल तय होगा शराब दुकान हटेगी या रहेगी

कल तय होगा शराब दुकान हटेगी या रहेगी

इटारसी। ग्राम पंचायत सोनासांवरी के अंतर्गत न्यास बायपास पर स्थित शराब दुकान हटाने के लिए ग्रामीणों ने अभी से रणनीति तैयार करना शुरु कर दिया है। शराब दुकान हटाने के लिए 3 मई को यहां ग्रामसभा होनी है।
ग्रामसभा को सफल बनाने आज शाम को माहौल बनाने रैली निकाली गई। ग्रामीणों को ग्राम सभा की सफलता की कहानी के अंतर्गत उडीसा के नियामगिरी हिल्स के राजगाड़ा जिले के पालीग्राम में वेदान्ता माइनिंग के बाक्साइट प्रोजेक्ट को हटाने की कहानी बतायी और उससे संबंधित इंटरनेट से प्राप्त विवरण की फोटो प्रति युवा छात्रों ने निकालकर शाम 7 बजे गांव में हुई बैठक में वितरित की।
उल्लेखनीय है कि ग्रामसभा से एक दिन पूर्व शाम 7 बजे गांव के बजरंगबली मंदिर में बड़ी संख्या में गांव के युवा, बुजुर्ग एकत्र हुए तथा अगले दिन भारी बहुमत से शराब दुकान हटाने का संकल्प पारित करने के लिए ग्रामवासियों से आह्वान किया। शराब दुकान हटाने बुजुर्ग और युवा शक्ति जुट जाने से नारीशक्ति का आत्मबल बढ़ गया है। 3 मई को होने वाली ग्रामसभा की कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग व महत्वपूर्ण घटनाक्रमों की फोटोग्राफी भी कराई जायेगी। महिला मोर्चा ने प्रशासन के समस्त बड़े अधिकारियों को आमंत्रित किया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: