किया शराब दुकान के पास स्थल निरीक्षण

जल जमाव की निकासी देखने पहुंचे अधिकारी

जल जमाव की निकासी देखने पहुंचे अधिकारी
इटारसी। पुरानी इटारसी में एनएच किनारे स्थित शराब दुकान के पास नाला नहीं होने से बड़ी मात्रा में जल जमाव की स्थिति बन रही है, इसकी शिकायत वहां के निवासियों ने की थी जिस पर आज नगर पालिका और राजस्व के अमले ने मौका-मुआयना किया। तहसीलदार कदीर खान के साथ राजस्व निरीक्षक, पटवारी, नगर पालिका से स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, सब इंजीनियर संतोष सिंह बैस मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे थे।
यहां राजस्व विभाग ने नक्शे में नाला देखा तो पता चला कि यहां कोई नाला नहीं है। वार्ड के लोगों की शिकायत थी कि यहां कुछ दूर के बाद नाला बंद कर दिया गया है। उसकी जांच में पाया गया कि नाला यहां है ही नहीं। मौके पर नज़री नक्शा तैयार करके नगर पालिका के दल को सौंप दिया है। यहां घरों से निकलने वाला पानी मैदान में जमा हो रहा है जिसमें मच्छर आदि पनप रहे हैं। इसी समस्या को लेकर कलेक्टर, सीएमओ, एसडीएम को वार्डवासियों ने शिकायत की थी।
ये है मामला
दरअसल यह एक अवैध कालोनी है। जब यहां लोगों ने प्लाट खरीदे तो विचार नहीं किया। वार्ड 1 जयप्रकाश नगर में विजय शंकर, दयाशंकर चौधरी ने यहां प्लाट काटकर बेचे हैं, जिसमें निकासी की कोई व्यवस्था ही नहीं है। नाला के लिए कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी है, जब तक मकान नहीं बने थे, या कम थे तो निकासी किसी तरह होती रही। आज हालात यह हैं कि निकासी पूरी तरह से अवरुद्ध है। खसरा क्रमांक 492 से 495 तक निजी भूमि है और लोगों के मकान बने हैं। अब नगर पालिका से व्यवस्था चाहते हैं। यदि निकासी नहीं की गई तो यह क्षेत्र डूब में आ जाएगा। फिलहाल नगर पालिका के अधिकारी यहां से निकासी की संभावना तलाश रहे हैं, विकल्प तलाशकर प्रशासन को सुझाव देंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: